Wednesday, May 18, 2022
HomeLocalयूपीएस बड़ा गांव में छात्रों के विदाई कार्यक्रम में डायट प्राचार्य और...

यूपीएस बड़ा गांव में छात्रों के विदाई कार्यक्रम में डायट प्राचार्य और बीईओ ने पहुंचकर कार्यक्रम की बढ़ाई शोभा

👉कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्राचार्य मनोज कुमार गिरी विशिष्ट बीईओ अतिथि के पी सिंह
👉मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि को बेस लगाकर किया गया स्वागत
👉कक्षा 8 में उत्कृष्ट कार एवं अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को किया गया सम्मानित
👉कक्षा 6 में प्रवेश लेने वाले छात्रों का किया गया स्वागत

जलालपुर अंबेडकर नगर।। शिक्षा क्षेत्र जलालपुर अंतर्गत स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय बड़ागांव के प्रांगण में कक्षा आठ छात्रों के विदाई समारोह एवं कक्षा छह में नवीन छात्रों के प्रवेश के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में मनोज कुमार गिरी डायट प्राचार्य रहे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिक्षा क्षेत्र जलालपुर अंतर्गत न्याय पंचायत बड़ागांव में स्थित यूपीएस बड़ा गांव में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम एक पंथ दो काज को चरितार्थ करता हुआ नजर आया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डाइट प्राचार्य मनोज कुमार गिरी और विशिष्ट अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी केपी सिंह ने मां ज्ञान दायिनी सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

तत्पश्चात एस आरजी स्वेता सिंह ने मुख्य अतिथि को और प्रधानाध्यापक निशात अहमद ने बिशिष्ठ अतिथि को बैच लगाकर स्वागत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि शिक्षा इस जगत का ऐसा अमृत है जिसका रसपान करने वाला ही दहाडता है अर्थात भविष्य कै उज्जवल कर सकता है और साथ ही साथ समाज और देश हित में अपनी अहम भूमिका अदा कर सकता है।
- Advertisement -

शिक्षा के बिना मनुष्य पशु समान होता है।कहा कि आज जो छात्र छात्रा यहां से अपनी शिक्षा को पूरा कर जा रहे हैं उन लोगों को कडी मेहनत कर शिक्षा जगत में एक अलख जगाने का काम करें और समाज में नयी ज्योति जगाते हुए अपने माता पिता और क्षेत्र का नाम रोशन करें और नवीन छात्रों का स्वागत करते हुए बेहतर शिक्षा प्राप्त करने के लिए ऊर्जा भरते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

- Advertisement -

वही विशिष्ट अतिथि ने कहा कि छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और उनके सर्वांगीण विकास के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है जिससे हमारे ये बच्चे कल इस देश की बागडोर को संभालने अपने हाथों में ले सके जिससे हमारा देश एक नया कीर्तिमान स्थापित कर सकता है।इस दौरान डायट के प्रवक्तागण, बीआरसी के एआरपीगणों ने छात्रों को संबोधित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

छात्रों को रिपोर्ट कार्ड वितरण किया गया और अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों को मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि द्वारा सम्मानित करते हुए उनका उत्साह वर्धन किया गया।तो वही कक्षा छह में प्रवेश लेने वाले नवीन छात्रों का स्वागत भी किया गया।

एसआरजी ने कहा कि हम अपने इन छात्रों के लिए पूरी तरह से तत्पर है बच्चों के हरसंभव मदद करने के लिए हम सब पूरी तरह से तत्पर रहेंगे।इस दौरान प्राoविo बड़ागांव द्वितीय के प्रधानाध्यापक जलदू निगम, सहायक अध्यापक सुजीत कुमार वर्मा,नुरूल हसन,वसीम हैदर,अनुज कुमार, अनुदेशक लल्लन प्रसाद, बिन्दु चौधरी,पुनीत चतुर्वेदी के अलावा अभिभावकगण भी मौजूद रहे।

hind morcha news app

Most Popular