Local

भारत नेपाल की खुली सीमा पर चेकिंग न होने से अपराधियों की राह, आसान

हिन्दमोर्चा न्यूज महराजगंज/ सोनौली।

भारत नेपाल की खुली सीमा से चुनाव के समय अपराधी नेपाल में घुस रहे है, और अपने को बचाते हुये छुपे हुये है । खुली सीमा से तस्करी भी जम कर हो रही है । खुली सीमा पर चेकिंग नही हो रही है । सोनौली बार्डर के एक नम्बर गेट पर चेकिंग हो रही है ।

पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक ऐसे कुल 36 बदमाश हैं जो कि विदेश में छिपे हैं या फिर विदेश के रहने वाले हैं। यानी इसमें नेपाल के बदमाशों की भी संख्या शामिल है।
दरअसल भारत-नेपाल की खुली सीमा का फायदा उठाकर कई बदमाश वारदात के बाद नेपाल भाग जाते हैं।

यूपी की पुलिस बदमाशों की सूचना पर नेपाल भी जाती है और वहां की पुलिस से मदद के बाद कई बार उन्हें पकड़कर ले आती भी है लिहाजा कई बदमाश ऐसे भी हैं जो नेपाल के अलावा अन्य देश में भी छिपे हुए हैं। इसमें कोरिया, बैंकाक, थाईलैंड आदि शामिल हैं। इसके अलावा सऊदी अरब में भी यहां के कुछ अपराधी बैठे हैं।

तमाम ऐसी घटनाएं हैं जिसमें आरोपित के विदेश में होने की पुलिस के पास सूचना तो है लेकिन उन्हें गिरफ्तार करने से जुड़ी तमाम कार्रवाई के चलते पुलिस इस मामले में चुप्पी साधी रखती और उनके अपने देश लौटने का इंतजार करती है।

गोरखपुर मन्डल में एक जून 2006 से 31 मार्च 2021 तक क्राइम करने वाले अपराधियों की सूची बनी थी, जिसमें लूट, डकैती, हत्या,भाड़े पर हत्या, फिरौती, अपहरण, चोरी, वाहन चोरी, नकबजनी, चेन स्नैचिंग व शस्त्रत्त् फैक्ट्री के क्राइम में शामिल कुल 12144 अपराधियों का नाम सामने आया था।

अपराध कर विदेश में छिपे हैं 36 बदमाश

ढाई लाख रुपये के इनामी झंगहा इलाके का रहने वाले राघवेन्द्र के चार हत्या करने के बाद विदेश भागने की आशंका है। बताया जाता है कि बैंकाक में छिपा है। जब वह भागने में सफल हुआ तब तक पुलिस के पास उसकी तस्वीर नहीं थी। जब तस्वीर मिली तो वह काफी पुरानी है।

हिन्दमोर्चा तहसील प्रभारी नौतनवां रतन गुप्ता की रिपोर्ट।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker