Local

भाजपा के पूर्व जिला मंत्री ने दिया इस्तीफा

हिंदमोर्चा संवाददाता देवरिया,

भाजपा के पूर्व जिला मंत्री और वरिष्ठ कार्यकर्ता रामकृपाल राव ने रविवार को इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा का कारण उन्होंने कार्यकर्ताओं की उपेक्षा व अनदेखी बताया है। श्री राव विकास खंड के कनकपुरा गांव के निवासी हैं। अपने गांव के पूर्व प्रधान रहे श्री राव ने इस्तीफे में बताया है कि वर्तमान में वे पार्टी में शक्ति केन्द्र सोनहुला रामनगर के प्रभारी के दायित्व पर थे। भाजपा जिलाध्यक्ष व मण्डल अध्यक्ष को भेजे गए इस्तीफे में उन्होंने कहा है कि भाजपा अपने सिद्धांतों से भटक गई है। सभ्य और निष्ठावान कार्यकर्ताओं का सम्मान पार्टी में सुरक्षित नही है।


सीडीओ ने ब्लाकों का किया निरीक्षण, अनुपस्थि कर्मचारियों का वेतन किया बाधित

—वैक्सीनेशन पोर्टल प्रशिक्षण में अनुपस्थित कर्मचारियों पर भड़के सीडीओ
—रामपुर कारखाना में सचिव शीलू साहनी एवं एडीओ पंचायत रही अनुपस्थित
—बीडीओ को दिया एक दिन का वेतन रोकने का आदेश

हिंदमोर्चा संवाददाता देवरिया, सीडीओ रविन्द्र कुमार ने रविवार को जनपद के रामपुर कारखाना,गौरीबाजार बैतालपुर तथा भटनी ब्लाक का औचक निरीक्षण किया।जिसमे अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन बाधित कर दिया।

सबसे पहले रामपुर कारखाना पहुँचे।जहां पर ब्लाक सभागार में रविवार को वैक्सीनेशन पोर्टल पर छूटे हुए लोगों का ऑनलाइन अपलोड करने का शिविर आयोजित किया गया था। मुख्य विकास अधिकारी रविंद्र कुमार द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।जिसमे ग्राम पंचायत अधिकारी शीलू साहनी एवं एडीओ पंचायत बिन्दा सिंह अनुपस्थित रही।जिस पर सीडीओ भड़क गए। और बीडीओ शांति देवी को अनुपस्थित कर्मचारियों को एक दिन का वेतन बाधित करने का निर्देश दिया।

ब्लॉक मुख्यालय पर सीडीओ के पहुँचते ही कर्मचारियों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।जो कर्मचारी हल्की धूप का आनंद ले रहे थे वे ब्लॉक सभागार के तरफ कुर्सी लेकर भागते नजर आए। सभागार में पहुंच करके उन्होंने एक एक सचिव से उपस्तिथि बारे में जानकारी ली। वही ग्राम पंचायत में काम कर रहे सफाई कर्मी ,पंचायत सहायक, रोजगार सेवक ,की उपस्थिति के बारे मे अवगत हुए।

वैक्सीनेशन से संबंधित प्रथम एवं द्वितीय लगवाने के बाद भी जिनका ऑनलाइन पोर्टल पर नाम शो नहीं कर रहा है उसमें कितने प्रतिशत की बृद्धि हुई उसके बारे में जानकारी लिया।शिविर में सचिव ज्ञान सिंह, योगेंद्र कुशवाहा, जय शंकर शुक्ला, संजय त्रिपाठी, संजय मिश्रा ,सुप्रिया भारती,धर्मावती देवी, अनुराधा, राम प्रकाश सिंह, ऋषिकेश गुप्ता, उत्तम मिश्रा,एपीओ राजन को छोड़कर पत्रवाहक मंशा,सुनीता,स्थापना बाबू कृष्णा पांडेय, अजय कुमार एवं अन्य दो कर्मचारी अनुपस्थित रहे ।

जिसके लिए मुख्य विकास अधिकारी ने अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन बाधित करने का निर्देश दिया है। ब्लाक सभागार में काम करने वाले कर्मचारियों में आक्रोश दिखा। उनका कहना था कि सुबह से आकर के दे रात 8:00 बजे तक कार्य करना पड़ है मगर कड़ाके की ठंडहोने के बावजूद भी ब्लॉक परिसर में अलाव नहीं जलाए जा रहा है ।

वही ब्लॉक सभागार में जहां को कोविड को देखते हुए दूरी बनाने का निर्देश दिया जा रहा है वही अधिक अधिक संख्या होने के नाते कोरोना के और बढ़ने की संभावनाएं हैं।

सीडीओ ने गौरीबाजार, बैतालपुर ब्लाक का भी निरीक्षण किया।इसके बाद भटनी पहुँचे जहां पर अजय कुमार सिंह, अजय कुमार मिश्रा, विवेक कुमार, जितेंद प्रसाद,संकटा प्रसाद शास्त्री, मानोज यादव, उमेश चंद्र मद्देशिया,जय रंजन गौतम, धर्मेंद्र कुमार, संजय सिंह, विनोद सिंह, विमल पांडेय,अरविंद कुशवाहा,खंड शिक्षा अधिकारी वीरबल,का वेतन बाधित कर दिया।साथ ही तीन दिन के अंदर स्पस्टीकरण मांगा।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker