LocalSports

प्रदीप ऊर्जा केंद्र के प्रोपराइटर अरुण सिंह के भतीजे क्रिकेटर प्रथम सिंह का आईपीएल में हुआ चयन

जलालपुर,अम्बेडकरनगर। जलालपुर तहसील के अशरफपुर मजगवा निवासी, नरेंद्र देव इंटर कालेज के सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक व समाजसेवी रहे अनिरुद्ध सिंह परिवार के पौत्र औऱ प्रदीप ऊर्जा केंद्र के प्रोपराइटर अरुण सिंह के भतीजे क्रिकेटर प्रथम सिंह का चयन आईपीएल में हुआ है।प्रमुख टीम कोलकता नाइट राइडर ने आईपीएल में खेलने के लिए प्रथम के साथ अनुबंध किया है जिसको लेकर क्षेत्र में हर्ष का माहौल है।

प्रथम सिंह ने 26 फरवरी 2017 को विजय हजारे ट्रॉफी पिजन 2016-17 में रेलवे के लिए अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की थी। उन्होंने वर्ष 2017 – 18 में रणजी ट्रॉफी- 2017 में रेलवे के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया।इसके बाद 30 फरवरी 2019 को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2018-19 में रेलवे के लिए T20 की शुरुआत की। बाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करने वाले प्रथम,जनपद के पहले ऐसे क्रिकेटर हैं,जिन्हें आईपीएल जैसे प्लेटफार्म पर हुनर दिखाने का दूसरी बार मौका मिला है। 2018 आईपीएल में गुजरात लायंस की तरफ से यह पहले भी खेल चुके हैं।

31 अगस्त 1992 को जन्मे प्रथम सिंह का पैतृक निवास स्थान जलालपुर तहसील का अशरफपुर मजगवा गांव है जहां समाज सेवा और और खेल भावना इन्हें विरासत में मिली। इनके बाबा अनिरुद्ध सिंह परिवार शिक्षा और समाज सेवा के क्षेत्र में जनपद का नाम माना जाना नाम थे,वही पिता सुधीर सिंह और चाचा अरुण सिंह ने भी खेल प्रेम और ग्रामीण क्षेत्र में स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए जलालपुर में कई वर्षों तक प्रदीप स्मारक अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराया।

31 अगस्त 1992 को जन्मे प्रथम सिंह बचपन से ही क्रिकेट के लिए जुनूनी और पढ़ने में काफी मेधावी रहे। चाचा अरुण सिंह बताते हैं कक्षा 6- 7 की पढ़ाई के दौरान ही प्रथम का झुकाव क्रिकेट की तरफ हो चला था और इनकी जिंदगी के जुनून में क्रिकेट शामिल है। प्रथम सिंह की इस सफलता पर इन्द्रसेन लाल श्रीवास्तव,गौरी शंकर वर्मा,अवनींद्र वर्मा,पुष्कर वर्मा,विवेक,सूरज,सिद्धार्थ मिश्र समेत गणमान्य व्यक्तियों और क्षेत्र के लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाइयां दी हैं।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker