Tuesday, May 17, 2022
HomeLocalनेपाल में नये नियम के कारण तस्करी से नेपाल भेजा जा रहा...

नेपाल में नये नियम के कारण तस्करी से नेपाल भेजा जा रहा भारतीय कपडा

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज/सोनौली.

  • सीमा से सटे खनुआ ,सोनौली गांव में बने दर्जनों अवैध गोदाम.

  • कस्टम व पुलिस ने जारी किया पासवर्ड.

भारत नेपाल सीमा पर तैनात सुरक्षा एजेंसियां व प्रशासन के लोग भले ही तस्करी रोकने के दावे करते हैं लेकिन सोनौली कोतवाली क्षेत्र के खनुआ, हरदी डाली, मुर्दहिया घाट, कैथवलिया उर्फ बरगदही व केवटलिया के पगडंडी सीमा व चोर नाकों का नजारा देखकर तो यही अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां से कपड़ा तस्करी करने के लिए कस्टम, पुलिस व प्रशासन ने हरी झंडी दे रखी है।

- Advertisement -

दिन और रात कपडा व अन्य प्रतिबंधित सामान लदे वाहन बिना किसी रोक टोक खनुआ चौकी के सामने से सीमा पार हो रहे है। सूत्रों का बताना है कि यहां तैनात कस्टम पुलिस व एसएसबी के जवान इसे रोकने के बजाय नेपाल जा रही गाड़ियों व उन पर लदे गट्ठर को गिनते नजर आते हैं। सुरक्षा एजेंसियां व पुलिस की इस छूट से खनुआ हरदी डाली व केवटलिया गांव तस्करों के लिए स्वर्ग बन गया है‌।

- Advertisement -

यहां नेपाल प्रवेश करने वाले मोटरसाइकिल पिकअप, टाटा मैजिक व साइकिल वाहनों से ना तो कोई पूछताछ होती है और ना ही कोई जांच प्रशासन की इतनी छूट देख तस्करों ने यहां दर्जनों गोदाम स्थापित कर लिए हैं पिकअप, मैजिक, मोटरसाइकिल व साइकिल कैरियरो के माध्यम से प्रतिदिन सैकड़ों गट्ठर भारतीय कपडा को नेपाल पहुंचाया जा रहा है तस्करी का सेफजोन होने के कारण सोना, मानव तस्करी, शराब तस्करी व चरस तस्करों ने भी खनुआ, हरदी डाली व केवटलिया का रुख कर लिया है.

इस संबंध में उप जिला अधिकारी का कहना है कि खनुआ, हरदी डाली गांव में कपड़ा तस्करी की सूचना नहीं मिली है शिकायत मिलती है तो शीघ्र ही टीम गठित कर छापेमारी की जाएगी।

राम संजीवन मौर्य उपजिलाधिकारी नौतनवा,

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

hind morcha news app

Most Popular