Friday, January 21, 2022
HomeLocalनेपाल के पहाडो पर बर्फबारी सर्दी का रौद्र रूप, बारिश ने बढ़ाई...

नेपाल के पहाडो पर बर्फबारी सर्दी का रौद्र रूप, बारिश ने बढ़ाई गलन, शीत लहर का अलर्ट जारी

हिन्दमोर्चा न्यूज महराजगंज/ सोनौली।

नेपाल में नये साल 2022 को लेकर तैयारी जोरों पर है सोनौली बार्डर से पर्यटको के नेपाल जाने का सिलसिला जारी। नेपाल से लेकर सीमावर्ती क्षेत्रो तक सर्दी का सितम जोरों से जारी है। मंगलवार को हुई बारिश की वजह से यूपी, के सोनौली बार्डर में ठंड और ज्यादा बढ़ गई है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि सर्दी का प्रकोप यूं ही जारी रहेगा और 29 से 31 दिसंबर के बीच शीत लहर चलेगी और ठिठुरन बढ़ेगी। पहाड़ों पर बर्फ गिरने की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है।

इसी बीच बर्षा भी सुरु हो गयी है, 30 दिसम्बर को मुख्यमन्त्री का फरेन्दा आने का कार्यक्रम.है बर्षा के कारण भाजपा के नेतागण काफी चिता में है । हेलीपैड बन चुका है, जयपुरिया इन्टर कालेज पर मंच भी बन रहा है । अगर बर्षा बन्द नही हुआ तो क्या मुख्यमंत्री जी कल आयेंगे या नही भाजपा नेताओ का फरेन्दा में मन्थन चल रहा है ।

अगले तीन दिनों तक बर्फबारी की आशंका।

इस वक्त पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। उत्तराखंड नेपाल केवादियां सफेद चादर से ढंक अगले तीन दिनों तक बर्फबारी की आशंका है।

बीच-बीच में हल्की हवाएं चलती रहेंगी।

सीमावर्ती क्षेत्रो में बर्षा के साथ साथ हल्की हवाऐं चल रही है, महराजगंज जनपद के सोनौली , नौतनवां , फरेन्दा ,ठुठीबारी ,.सिसवा , खनुवा बार्डर सहित बीच-बीच में हल्की हवाएं चलती रहेंगी। कड़ाके की ठंड का कहर जारी है, यहां के सीमावर्ती इलाकों में जमकर ठंड पड़ रही है, मौसम विभाग ने यहां शीत लहर का अलर्ट जारी किया हुआ है।
हवा की क्वालिटी काफी खराब है बढ़ती सर्दी की वजह से सड़क किनारे काफी लोग आग सेंकते नजर आए।

सोनौली बार्डर से नेपाल जाने वालो की काफी भीड़ है अनुमान है की नये साल पर भारी संख्या में पर्यटक नेपाल जायेगे अधिकतर होटल बुक हो चुके है । पशुपतिनाथ में अभिषेक करने के लिए बुकिंग जारी है। घी ,दही ,दूध ,मधु गंगा जल से अभिषेख की बुकिग 1100/-नेपाली रुपया लग रहा है । पोखरा में भी अधिकतर होटल बुक है । सोनौली बार्डर पर नेपाली टैक्सी पहुंच चुकी है, होटलों की बुकिंग 30से लेकर 2 तारिख तक हुए है ।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज।

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular