Local

देखें Video : नगर पंचायत इल्तिफातगंज द्वारा रैन बसेरा का इंतजाम, न भीतर गद्दा है ना कम्बल, जिम्मेदार नीेद में

टांडा(अम्बेडकरनगर)ठंड ने दस्तक दे दी है। पारा हर दिन घट और बढ़ रहा है। ऐसे में फुटपाथ पर दुकान चलाने वाले, रिक्शा और ठेला चालकों को ठंड में रात गुजारने के लिए नगर पंचायत इल्तिफातगंज द्वारा रैन बसेरा का इंतजाम किया गया है जो नगर पंचायत के भीतर ही बनाया गया है  लेकिन इसकी हालत काफी दयनीय है। जानकारी के बावजूद सभी मौन साधे हुए हैं.

नगर पंचायत इल्तिफातगंज में स्थित  रैन बसेरा पीली पन्नी तान कर जैसे तैसे  बना दिया गया है इसके भीतर टेंट की तीन चारपाई रखी हुई है और इसके अलावा न भीतर गद्दा है ना कम्बल  है  ऐसे में इन लोगों की रात कहां और कैसे कटेगी यह बड़ा सवाल है। । इसकी  हालत काफी जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है । नगर पंचायत प्रशासन ने अभी तक इन्हें ठीक करने के लिए कोई कारगर तैयारी नहीं की है। जबिक सर्वोच्च न्यायालय का निर्देश है कि नगर निकाय को अपने यहां गरीब और असहाय लोगों के आश्रय के लिए रैन बसेरा का निर्माण कराकर उसे पूरी तरह दुरुस्त करना है।

इस क्रम में शहरी क्षेत्रों में रैन बसेरा का निर्माण भी कराया गया  लेकिन उचित व्यवस्थाओं के अभाव में लोग यहां रहना पसंद नहीं करते हैं।  नगर पंचायत के लोगो का कहना है कि गरीब और असहाय लोगों के रहने के लिए कोई ठोस इंतजाम नहीं किया गया है ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना हो रही है प्रबुद्ध वर्गीय लोगों ने जिलाधिकारी से रेन बसेरा की व्यवस्था दुरुस्त कराने की मांग की है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker