Saturday, May 21, 2022
HomeLocalथानाध्यक्ष बेवाना पंडित त्रिपाठी के भ्रष्ट कारनामों की जांच एवं कार्यवाही की...

थानाध्यक्ष बेवाना पंडित त्रिपाठी के भ्रष्ट कारनामों की जांच एवं कार्यवाही की मांग

  • भारतीय नागरिक कल्याण समिति के अध्यक्ष ब्रह्म कुमार त्रिमूर्ति ने किया मुख्यमंत्रीए प्रमुख सचिव गृहए पुलिस महानिदेशक सहित डीआईजी अयोध्या से शिकायत
  • भ्रष्ट थानाध्यक्ष के कारण से क्षेत्र में खराब हो रही है सरकार की छवि और पुलिस महकमा से खत्म होता जा रहा है पीड़ित व सताये लोगों का विस्वास

अम्बेडकरनगर। जनपद के थाना बेवाना में तैनात वर्तमान थानाध्यक्ष पंडित त्रिपाठी के मनमानीपूर्ण और भ्रष्ट कारनामों को लेकर भारतीय नागरिक कल्याण समिति के अध्यक्ष ब्रह्म कुमार त्रिमूर्ति ने मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री उ0प्र0 शासनए प्रमुख सचिव गृह और गोपनए पुलिस महानिदेशक सहित डीआईजी अयोध्या को शिकायती पत्र देकर आतंक का पयार्य बने भ्रष्ट एवं थानाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से हटाकर उनके विरुद्ध उच्च स्तरीय जांच कराकर जबाबदेही तय कराने के साथ विभागीय कार्यवाही की मांग किया है।

गरीबों की जमीनों पर अबैध कब्जा

त्रिमूर्ति ने आरोप लगाया है कि उक्त थानाध्यक्ष लोक सेवक की भूमिका से अलग हटकर खलनायक की तरह काम करते हैं और थाने में न्याय के लिये आने वाले पीड़ितों अत्याचार के शिकार व सताये लोगों को डांटकर भगा देते हैं। आरोपी अभियुक्तों से रिस्वत लेकर उनको बचाने का काम थाना में तैनाती काल से करते आ रहे हैं। थानाध्यक्ष द्वारा मोटी रकम लेकर गरीबों की जमीनों पर अबैध कब्जा व निर्माण करा देना उनकी कार्यशैली बन चुका है। जिनके भ्रष्ट कारनामों से सरकार की छवि खराब हो रही है और पुलिस महकमा से लोगों का विस्वास खत्म हो रहा है।

अपराधियों का बढ़ रहा मनोबल 

- Advertisement -

अपराधों को दर्ज न करने छिपाने अथवा लेन.देन करके दफन करने से पीड़ितों में निराशा हो रहीं है तथा अपराधियों का मनोबल बढ़ रहा है। थाने में पीड़ितों की सुनवाई न होने पर लोग पुलिस अधीक्षक के यहां प्रार्थना पत्र देते हैं। पुलिस अधीक्षक ऐसे मामले को कार्यवाही हेतु थाने पर भेज देते हैं और थानाध्यक्ष अपने काले कारनामे पर पर्दा डालने के लिये बगैर किसी कार्यवाही के मनगढंत व झूठी रिर्पोट भेजकर उच्चाधिकारियों को गुमराह कर देते हैं।

- Advertisement -

इसके साक्ष्य पुलिस अधीक्षक कार्यालय में थाना बेवाना सम्बन्धित आने वाले शिकायती पत्रों से आसानी से मिल जायेंगे। उक्त थानाध्यक्ष के भ्रष्ट कारनामों को लेकर उन्होंने विगत 12 अप्रैल 2022 को पुलिस अधिकारियों को पृष्ठांकित करते हुये थानाध्यक्ष बेवाना को अवलोकनार्थ एक पत्र जरिये रजिस्टर्ड पत्र प्रेषित करके पीड़ितों व अत्याचार के शिकार लोगों को उचित न्याय दिये जाने की अपेक्षा किया गया है। संलग्न पत्र में थानाध्यक्ष के भ्रष्ट कारनामों से सम्बन्धित 04 प्रमुख मामलों की तरफ ध्यान इंगित कराया गया है। सभी मामले थानाक्षेत्र के राजस्व ग्राम नेनुआ के हैंए इन चारों मामलों की उच्च स्तरीय और निष्पक्ष जांच कराने पर आरोपी थानाध्यक्ष के भ्रष्टाचारों से पर्दा उठ जायेगा।

hind morcha news app

Most Popular