Local

तेजतर्रार नौतनवां थानाध्यक्ष के विधानसभा चुनाव में सुरक्षा चौकसी बढ़ाने से अपराधियो में बेचैनी

हिन्दमोर्चा न्यूज महराजगंज/ नौतनवां।

डीआईजी गोरखपुर परिक्षेत्र जे. रविन्द्र गौड़ ने विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण परिवेश में सकुशल संपन्न कराने के लिए भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए बॉर्डर क्षेत्र में नियमित पैट्रोलिंग, कांबिंग करने को कहा है।
सोमवार को महराजगंज में पुलिस अफसरों के साथ बैठक कर डीआईजी ने आगामी विधानसभा चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी की समीक्षा की।

सकुशल व शांतिपूर्ण माहौल में मतदान सम्पन्न कराने के लिए दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नेपाल सीमा पर निरंतर पैट्रोलिंग, कांबिंग, प्रभावी चेकिंग, अवांछित गतिविधियों की रोकथाम, अवैध मादक पदार्थों एवं शराब की तस्करी की रोकथाम साथ ही बॉर्डर क्षेत्र मे विशेष सतर्क दृष्टि बनाए रखें।

सभी थानाक्षेत्रों में तैयारी की सिलसिलेवार समीक्षा करते हुए डीआईजी ने थानेदारों को निर्देश दिए कि प्रत्येक मतदान स्थल का भौतिक सत्यापन कर मैपिंग आदि कर लें। यदि कहीं कोई समस्या आती है तो समय रहते उसका निस्तारण कर लिया जाए।

समस्त भूमि विवाद, आपसी रंजिश व अन्य छोटी से छोटी घटनाओं पर त्वरित संज्ञान लेकर प्रभावी कार्रवाई करें ताकि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की कोई बड़ी घटना न होने पाए। विशेष अभियान चलाकर सभी शस्त्रधारकों के असलहे नियमानुसार जमा कराएं।

तेजतर्रार थानाध्यक्ष नौतनवा राजेश कुमार पान्डेय रात मे गस्त तेज कर दिये है विधानसभा चुनाव को देखते हुये अपराधियो की सूची तैयार कर लिये आवांछित गतिविधियो की रोक थाम की योजना बन रही है।

तहसील प्रभारी नौतनवां रतन गुप्ता की रिपोर्ट।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker