Saturday, May 21, 2022
HomeLocalजर्जर पंचायत भवन बिना को नीलामी बिना नोटिस प्रधान व ग्राम सचिव...

जर्जर पंचायत भवन बिना को नीलामी बिना नोटिस प्रधान व ग्राम सचिव ने अपने मर्जी से तोड़वाया.

हिंदमोर्चा न्यूज़ कुशीनगर.

जनपद के विकासखंड नेबुआ नौरंगिया ग्राम सभा रायपुर खास में पंचायत भवन को बिना किसी नोटिस और बिना नीलामी के आदेश किए बगैर ही धारा साई कर दिया गया।बताते चलें की ग्राम सभा रायपुर खास में बना पंचायत भवन जो कि जर्जर हो चुका था, ग्राम प्रधान द्वारा ब्लाक नेबुआ नौरंगिया के किसी भी अधिकारी को बिना नोटिस दिए। ग्राम प्रधान व ग्राम सचिव अपने मर्जी से तोड़वा दिया।

- Advertisement -

उक्त मामले में जब विकास खंड अधिकारी नेबुआ नौरंगिया से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह मामला संज्ञान में नहीं है। संज्ञान में आया है।तो इस पर उचित कार्रवाई की जाएगी। देखा जाए। जब भी अधिकारियों से किसी भी मामले पर बात की जाती है। तो उनका एक ही कहना होता है। कि मामला संज्ञान में नहीं है। जबकि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हर ग्राम सभा में सचिवालय बनाया गया है। जहां पर सप्ताह में एक दिन सचिव बैठते हैं और हर मां खुली मीटिंग करवाते हुए गांव के लोगों की समस्याओं के साथ साथ गांव की उस सरकारी संपत्ति की देख रेख भी करते हैं जो उनके काम से जुड़ी होती है ।

- Advertisement -

ब्लॉक का सचिव जो कि सप्ताह में 1 दिन गांव में मौजूद रहना उसकी कार्य शैली में आता है और उसके द्वारा गांव की समस्याओं को उच्च अधिकारियों से ना कहना एक बहुत बड़ी समस्या है। जो भी उच्च अधिकारी होते हैं उन्होंने अपने कर्मचारियों को हर ग्राम सभा में इसीलिए तैनात रखे जाते हैं। ताकि गांव की जो भी समस्याएं हैं। उन तक पहुंचे लेकिन कुछ ऐसे भी कर्मचारी हैं जो अपने दायित्व का निर्वहन करने में असफल दिखाई दे रहे हैं। ऐसे कर्मचारी सरकार की मंशा पे पानी फेरते नजर आ रहे हैं।

हिन्दमोर्चा टीम कुशीनगर.

hind morcha news app

Most Popular