Local

जंगली सुअर का पीछा करते आबादी के समीप पहुंचा तेंदुआ,गुरार्हट से दहशत

हिन्दमोर्चा न्यूज महराजगंज/निचलौल

सोहगीबरवां वन्य जीव प्रभाग के निचलौल रेंज के सदर बीट के जंगल से सोमवार की भोर में एक तेन्दुआ जंगली सुअर का पीछा करते रामचंद्रही गांव के समीप सब्जी के खेत में चला आया। शिकार करने में असफल तेन्दुए की गुर्राहट से जगे ग्रामीणों ने टार्च जलाकर रोशनी की और शोर मचाया, तब जाकर तेन्दुआ गन्ने के खेत की तरफ गया। गॉव की तरफ बार बार तेंदुए के आने से ग्रामीण भयभीत हैं।

रामचंद्रही गॉव

[contact-form][contact-field label=”Name” type=”name” required=”true” /][contact-field label=”Email” type=”email” required=”true” /][contact-field label=”Website” type=”url” /][contact-field label=”Message” type=”textarea” /][/contact-form] [contact-form][contact-field label=”Name” type=”name” required=”true” /][contact-field label=”Email” type=”email” required=”true” /][contact-field label=”Website” type=”url” /][contact-field label=”Message” type=”textarea” /][/contact-form]

के रामसमुझ मौर्य की गॉव के उत्तर नाले के पास खेत है, जहां इन दिनों आलू की खेती की गई है। भोर में कुछ जंगली सुअर आलू के खेत में चले आए और खेत में आलू को खोदकर नष्ट करने लगे। इनका पीछा करते एक तेंदुआ जंगल से खेत में चला आया। खेत में पहुंचने के बाद तेन्दुआ जंगली सुअरों को पकड़कर शिकार करना चाहा। लेकिन सुअर को पकड़ नहीं पाया।

इस बीच सुअर मौका पाकर गन्ने के खेत में जाकर छिप गए। शिकार में असफल तेन्दुए ने आलू के खेत से ही गुर्राने लगा। गुर्राहट को सुनकर ग्रामीण जगे और टार्च, लाठी आदि लेकर खेत की तरफ चल दिए। ग्रामीणों के शोर मचाने पर तेन्दुआ गन्ने के खेत की तरफ चला गया। तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। खेत में तेन्दुए का पदचिह्न भी ग्रामीणों ने पाया है।

रामचंद्रही गांव के पास तेन्दुए के आने की जानकारी मिली है। मौके पर स्टाफ को भेजा जा रहा है और इसकी जांच कराई जा रही है। ग्रामीणों को हिंसक जानवरों से बचने के लिए बार बार हिदायत दी जा रही है। लेकिन इसके बाद भी लोग नहीं मान रहे हैं।स

नील कुमार राव, रेंजर निचलौलहि

न्दमोर्चा टीम महराजगंज।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker