Sunday, May 15, 2022
HomeLocalखुशहाली और भाई चारे का त्यौहार इदुल फितर हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया

खुशहाली और भाई चारे का त्यौहार इदुल फितर हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया

अम्बेडकर नगर। तहसील जलालपुर अंतर्गत जलालपुर नगर में पूरे माह रोजा रखने के बाद रविवार को देर रात चांद दिखने के बाद मुस्लिम समुदाय द्वारा मंगलवार की सुबह खुशहाली और भाई चारे का त्यौहार इदुल फितर हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया।

पुल उस पार मंगुराडिला स्थित ईदगाह समेत विभिन्न मस्जिदों में मुस्लिम धर्मगुरुओ के नेतृत्व में मुस्लिम समुदाय द्वारा नमाज अदा की गई । सुरक्षा की दृष्टि से ईदगाह समेत सभी प्रमुख मस्जिदों पर सशस्त्र पुलिसकर्मी बल मुस्तैद रहे।

- Advertisement -

आपको बता दें कि मुस्लिम समुदाय का विशाल समूह अपने रब का शुक्र अदा करने ईदगाह पहुंचा। इस काफिले में बूढ़े जवान बच्चे नए-नए लिबास में नमाज अदा करने के लिए आगे बढ़ रहे थे। ये समूह मस्जिद में पहुंचकर अपने रब की बारगाह में सजदे में बदल गया।

- Advertisement -

मस्जिद के इमाम साहब ने तकरीर के बाद नमाज अदा करवाई और मुल्क में अमन शांति और तरक्की की दुआ मांगी । ईदगाह के आसपास स्थानीय दुकानदारों की दुकानों में मेला लगा रहा।इस दौरान आसपास लगी दुकानों से बच्चों ने जमकर खिलौनो गुब्बारों की खरीददारी की ।

एसडीएम मोहनलाल गुप्त एवम सीओ देवेंद्र कुमार के द्वारा भ्रमण शील रहकर लगातार व्यवस्था का जायजा लिया गया।वही ईदगाह पर तहसीलदार आलोक रंजन एवं नायब तहसीलदार राज कपूर व्यवस्था की दृष्टि से देखरेख करते हुए मौजूद रहे । वहीं कोतवाल दीपक सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में प्रशासन व्यवस्था की देखरेख में केके सिंह,भरत शर्मा, सोहन समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे ।

hind morcha news app

Most Popular