Wednesday, May 18, 2022
HomeLocalकेरल में जोरदार प्री-मॉनसून बारिश, उत्तर भारत में भी जल्द मिलेगी गर्मी...

केरल में जोरदार प्री-मॉनसून बारिश, उत्तर भारत में भी जल्द मिलेगी गर्मी से राहत

  • केरल में जोरदार प्री-मॉनसून बारिश, उत्तर भारत में भी जल्द मिलेगी गर्मी से राहत

उत्तर भारत में इन दिनों तेज धूप और उमस वाली भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। हालांकि केरल से अच्छे संकेत मिलने शुरू हो गए हैं। यहां प्री मॉनसून बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने केरल के कई जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है।दो जिलों में रेड अलर्ट और 6 में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

बारिश की वजह से पोर्ट सिटी कोच्चि में कई जगहों पर पानी भर गया और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को प्रशासन ने सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। वहीं सरकार ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि लोग पर्वतीय इलाकों में जाने से बचें। सरकार ने पुलिस और रेवेन्यू अथॉरिटी को भी अलर्ट पर रखा है।

- Advertisement -

राज्य में रेवेन्यू मिनिस्टर के राजन ने कहा, हम किसी भी आपातकाल परिस्थिति से निपटने के लिए अलर्ट पर हैं। उन्होंने कहा कि सभी डैम में अभी पानी की मात्रा जितनी होनी चाहिए उतनी ही है इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। वहीं इडुक्की और एर्नाकुलम में रेड अलर्ट जारी रहेगा। बता दें कि रेड अलर्ट उस इलाके में जारी किया जाता है जहां भारी से भारी वर्षा होने का अनुमान रहता है। यहां 24 घंटे में 20 सेमी तक बारिश हो सकती है। वहीं ऑरेंज अलर्ट वहां जारी किया जाता है जहां 24 घंटे में 6 सेमी से 20 सेमी तक वर्षा होने की संभावना रहती है।

hind morcha news app

Most Popular