Local

ए0 के0 शर्मा ने जिला अस्पताल में कई योजनाओं का लोकार्पण, मऊ बस अड्डे का किया निरीक्षण

नदीम अहमद विशेष तहसील रिपोर्टर हिंदमोर्चा न्यूज़

मऊ :  मंत्री नगर विकास शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन, ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा विभाग उत्तर प्रदेश ए0 के0 शर्मा द्वारा जिला अस्पताल में कई योजनाओं का लोकार्पण, मऊ बस अड्डे का किया गया निरीक्षण।जनपद में आज मंत्री ए0के0 शर्मा द्वारा आधुनिक रूप से बनाए जा रहे रोडवेज बस अड्डे के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अभी तक कार्य पूर्ण न होने पर मंत्री ने कार्यदाई संस्था को निर्देश दिए कि यथाशीघ्र कार्य पूर्ण करें साथ ही गुणवत्ता का भी ध्यान रखें ।

ज्ञातव्य है कि बस अड्डे पर निर्माण कार्य कार्यदाई संस्था सी0 एन0 डी0 एस0 द्वारा कराया जा रहा है। कार्यदाई संस्था के अधिकारी ने बताया कि 1 सफ्ताह के अंदर सारे कार्य पूर्ण कर लिए जाएंगे। इसके उपरांत मंत्री महोदय ने जिला अस्पताल में निर्मित आधुनिक पोस्टमार्टम हाउस के प्रतीक्षालय का लोकार्पण किया। वहां पर उपस्थित टी0वी0 के मरीजों को पौष्टिक आहार भी प्रदान किया।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्री राम सिंह वर्मा ने 1 बच्चे एवं 1 बच्ची को ,जो टी0वी0 रोग से ग्रस्त है,उनको गोद भी लिया साथ ही वहां उपस्थित अन्य चिकित्सा अधिकारियों ने भी बच्चों को गोद लेने की बात की। जिला अस्पताल में ही निर्मित ब्लड सेंटर का भी लोकार्पण मंत्री द्वारा आज किया गया। इस दौरान मंत्री ए0के0 शर्मा जी ने कहा कि जनपद में ब्लड सेंटर ना होने से थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों को अन्य जिलों में जाना पड़ता था।इसके निर्माण से अब जनपद में यह दिक्कत नहीं आएगी। ब्लड सेंटर में लगने वाले कुछ उपकरण लखनऊ से भी मंगाए किए है।

उन्होंने आज इसको जनता की सेवा में समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल परिसर में ही निर्मित ट्रामा सेंटर का भी लोकार्पण किया।उन्होंने बताया की आकस्मिक सेवा के लिए मऊ की जनता को अन्य शहरों में जाना पड़ता था। इसके निर्माण हो जाने से अब यह दिक्कत खत्म हो गई है। मंत्री महोदय ने बताया की मऊ को स्वास्थ्य सेवाओं में सर्वश्रेष्ठ बनाना है। इसके लिए मैं पूरा प्रयास करूंगा।

जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम हाउस के प्रतीक्षालय, ब्लड सेंटर एवं ट्रामा सेंटर खुलने पर उन्होंने मऊ की जनता को हार्दिक बधाई दी,साथ ही यह उम्मीद भी की कि यहां को जनता को इसकी आवश्यकता न पड़े। क्योंकि यह बुरी स्थितियों में ही काम आते हैं। इसके उपरांत मंत्री महोदय द्वारा जिला पंचायत मऊ में कई कार्यों के शिलान्यास के अलावा पूर्ण हो चुके कई कार्यों का लोकार्पण कार्य भी किया गया। बाद में उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker