Local

आबकारी निरीक्षक, कोतवाल, चौकी प्रभारी समेत आबकारी-पुलिस विभाग के आठ सिपाही निलंबित

-शराब से मरने वालों की संख्या नौ पहुंची
– गांव में रैपिड एक्शन फोर्स और पीएसी के जवान तैनात

महाराजगंज। कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या नौ पहुंच गई है। करीब दो दर्जन लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। हालांकि, प्रशासन छह लोगों के मरने का ही दावा कर रहा है। आबकारी विभाग के निरीक्षक, सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। जिला आबकारी अधिकारी से जवाब तलब किया गया है।

उधर, एसपी ने लापरवाही बरतने के आरोप में महाराजगंज के कोतवाल रामराज कुशवाहा, थुलवासा चौकी इंचार्ज राज कुमार सहित बीट के चार सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। गांव में एहतियातन रैपिड एक्शन फोर्स की बटालियन एवं पीएसी लगाई गई है।

कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर निवासी सुखरानी पत्नी रामधनी के घर पर उनके नाती हुआ था। इसी उपलक्ष्य में 24 जनवरी को घर में आयोजित मांगलिक कार्यक्रम में गांव-परिवार के सौ-डेढ़ सौ लोगों की दावत थी। सुखरानी के परिवार के ही रानी ने बताया कि दावत के पहले गांव के ही सरकारी देसी शराब के ठेके से शराब मंगाकर पी गई थी।

शराब पीने के 24 घंटे बाद लोगों की हालत बिगड़नी शुरू हो गई। हालत बिगड़ने पर मंगलवार की देर रात 9:30 बजे के करीब राम सुमेर 50 वर्ष पुत्र गजाधर, उसके बाद बंसीलाल 60 वर्ष पुत्र द्वारिका प्रसाद सीएचसी ले जाएगा जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

डॉक्टरों ने एक ही गांव में हुई दो मौतों की पुलिस को मेमो भेजकर सूचना दी। इसी बीच सुखरानी 70 वर्ष पत्नी रामधनी को भी डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद जहरीली शराब से पीने से 2 दर्जन से ज्यादा लोग एंबुलेंस के जरिए सीएचसी लाए गए।

घटना की जानकारी मिलते ही कमिश्नर रंजन कुमार, आईजी लक्ष्मी सिंह, संयुक्त आबकारी आयुक्त राजेश मणि त्रिपाठी सहित तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

महाराजगंज क्षेत्र में जहरीली शराब से हुई मौतों को गंभीरता से लेते हुए संयुक्त आबकारी आयुक्त (ईआईबी) राजेश मणि त्रिपाठी ने जहां जिला आबकारी अधिकारी से जवाब तलब किया है वहीं उन्होंने आबकारी निरीक्षक अजय कुमार एवं कांस्टेबल धीरेंद्र श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

घटना के बाद से ठेके में ताला बंद कर लाइसेंसी और सेल्समैन फरार हो गया। आईजी लक्ष्मी देवी ने देसी शराब ठेके के दुकानदार एवं सेल्समैन के खिलाफ f.i.r. के आदेश दिए हैं।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker