Tuesday, May 17, 2022
HomeLocalआधुनिक चिकित्सा के क्षेत्र में नए आयाम लिख रहा केएमसी डिजिटल हॉस्पिटल...

आधुनिक चिकित्सा के क्षेत्र में नए आयाम लिख रहा केएमसी डिजिटल हॉस्पिटल महाराजगंज.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज.

  • मेडिकल कॉलेज बनने की राह पर अग्रसर, गरीबों के लिए उपलब्ध चिकित्सीय सुविधाएं.
  • कैंसर रोग पर सी एमई का आयोजन.
  • कैंसर के लक्षण मिलने पर हो जाए सावधान – डा अविनाश रेडडी.

महराजगंज: के एम सी डिजिटल हॉस्पिटल में निशुल्क कैंसर रोग निवारण शिविर एवं पित्त के थैली कैंसर के प्रारम्भिक लक्षण एवं रोकथाम विषय पर सीएमई किया गया । आप को बता दे कि सर्वप्रथम निशुल्क कैंसर रोग निवारण एवं पहचान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें लगभग दो सौ के करीब मरीज़ आए, जिसमें अधिकांश मरीज़ों में कैंसर के लक्षण पाए गए, इन कैंसर के मरीज़ों में ओवेरीयन कैंसर,मुख कैंसर,लिवर कैंसर, पित्त की थैली का कैंसर के बहुतायत मरीज़ मिले। इन मरीज़ों को उपचार के बाद कैंसर सर्जरी भी की जाएगी ।

- Advertisement -

इसके बाद शाम को जनपद के समस्त चिकित्सक गण के साथ कैंसर रोग पर सी एमई का आयोजन किया गया जिसमें कैंसर रोग विशेषज्ञ डा.अविनाश रेडडी ने कैंसर के मूलभूत लक्षण एवं प्रारम्भिक उपचार एवं सावधानियों पर कार्यशाला भी किया। डा.अविनाश रेडडी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे ज्यादा बच्चेदानी का कैंसर, पित्त के थैली का कैंसर , मुख कैंसर देखा जाता है ,जिसमें तनिक भी लापरवाही से आर्थिक नुक़सान के साथ-साथ जान भी जा जाती है ,इस दशा में लक्षण मिलने पर लापरवाही ना करे एवं तत्काल केन्सर रोग विशेषज्ञ से सम्पर्क करे।

- Advertisement -

इस कार्यशाला में अस्पताल के सी ई ओ डा.एस.एम रफ़ीक , अधीक्षक मेजर डा. यश वर्धन समेत समस्त चिकित्सा विशेषज्ञों ने भी अपने अनुभव साझा किए। इस सीएमई में जनपद के समस्त आयुष चिकित्सक शामिल रहे । सेमिनार के बाद चिकित्सकों ने डॉक्टर अविनाश रेड्डी से अपने अनुभव साझा की और इस तरह की बीमारी को पहचानने और इलाज संबंधित अपने सवाल पूछे तथा उसका जवाब लिया. हॉस्पिटल प्रशासन ने बताया कि डॉ अविनाश रेड्डी की सेवाएं केएमसी डिजिटल हॉस्पिटल में प्रत्येक बुधवार को उपलब्ध है. जो भी लोग इनसे से परामर्श लेना चाहते हैं बहुत समय पर उपलब्ध हो कर चिकित्सीय परामर्श प्राप्त कर सकते हैं.

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.
hind morcha news app

Most Popular