LocalPoliticsUttar Pradesh

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और आशा बहुओं का मानदेय बढ़ाने की तैयारी में UP सरकार, जानें कब घोषणा कर सकते हैं सीएम योगी

  • आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और आशा बहुओं का मानदेय बढ़ाने की तैयारी में UP सरकार, जानें कब घोषणा कर सकते हैं सीएम योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रसोइयों व अंशकालिक अनुदेशकों के बाद अब आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और आशा बहुओं का मानदेय बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं। साल के आखिरी दिन 31 दिसंबर को राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आशा बहुओं को स्मार्ट फोन वितरण किया जाएगा।

वहीं तीन जनवरी को लखनऊ, उन्नाव व बाराबंकी की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं को मुख्यमंत्री सम्बोधित करेंगे। 3.73 लाख आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों / सहायिकाओं व लगभग पौने तीन लाख आशा बहुओं को इसका लाभ मिलेगा। सूत्रों के मुताबिक, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय में 500 रुपए तक की बढ़ोत्तरी की जा सकती है।

बीते दो सालों में कोरोना से लड़ाई में साथ देने के साथ आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं को दो वर्ष के लिए अलग से भत्ता भी देने की तैयारी है। इसके अलावा उत्कृष्ट काम करने वाली कार्यकत्रियों व सहायिकाओं को भी पुरस्कृत किया जा सकता है। हालांकि इस पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री को लेना है।

इसके अलावा, 31 दिसम्बर को स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम की शुरुआत भी मुख्यमंत्री करने जा रहे हैं। संभावना जताई जा रही है इस कार्यक्रम में आशा बहुओं के मानदेय बढ़ोत्तरी की घोषणा भी की जा सकती है। इसमें लखनऊ समेत आसपास की एक हजार आशा बहुओं को बुलाया जा रहा है।

वहीं जिलों में जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में आशा बहुओं को स्मार्ट फोन वितरित किए जाएंगे। इसकी लाइव स्ट्रीमिंग जिलों में की जाएगी। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सभी जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्साधिकारियों को पत्र जारी किया है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker