Saturday, January 29, 2022
HomeLocalअरुण कुमार ने मऊ के DM का कार्यभार ग्रहण किया

अरुण कुमार ने मऊ के DM का कार्यभार ग्रहण किया

नदीम अहमद पत्रकार हिंदमोर्चा न्यूज़ विशेष संवाददाता मऊ

मऊ। उत्तर प्रदेश शासन द्वारा आज कई आईएएस अधिकारियों के तबादले की सूची जारी करते ही, मऊ जनपद के नवागत जिलाधिकारी ने कार्यभार किया ग्रहण। नवागत जिलाधिकारी अरुण कुमार ने दिनांक 06 जनवरी,2022 दिन गुरूवार को कलेक्ट्रेट भवन के जिला कोषागार में पहुंचकर हस्ताक्षर बनाते हुए जिलाधिकारी मऊ के पद का कार्यभार ग्रहण किया।

श्री कुमार 2012 बैच के आई.ए.एस. अधिकारी हैं, इसके पहले वे अमेठी में जिलाधिकारी पद पर कार्यरत थे। नवागत जिलाधिकारी के कार्यभार ग्रहण करने के दौरान मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट, वरिष्ठ कोषाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

कौन हैं IAS अरुण कुमार…

- Advertisement -

मऊ के डीएम अरुण कुमार 2012 बैच के आईएएस अफसर हैं। वे मूलत: जनपद बरेली के निवासी हैं। और आईआईटी कानपुर से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में बीटेक किए हैं। मऊ डीएम का जिम्मेदारी संभालने से पहले आप अमेठी के डीएम थे। उसके पहले उन्होंने बाराबंकी में ट्रेनिंग के दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के रूप में काम किया था।

- Advertisement -

वहां से पहले आप लखनऊ में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इससे पहले वे मुख्य विकास अधिकारी कानपुर नगर का भी दायित्व संभाल चुके हैं। विशेष सचिव के रूप में आप ने लंबी सेवाएं देने के बाद अरुण कुमार मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष भी रहे हैं।

उसके बाद नवंबर 2019 में अमेठी के विवादित डीएम प्रशांत शर्मा के हटने के बाद उन्हें अमेठी के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी तब से वे इस पद पर बने हुए थे और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खास अफसरों में शामिल हो गए थे। वहां से उनका तबादला वर्तमान में मऊ जिला अधिकारी के रूप में हुआ है।

नवागत जिलाधिकारी अरुण कुमार के मऊ का चार्ज संभालते ही मऊ जनपद में सोशल मीडिया पेज और जिलाधिकारी मऊ के फेसबुक और टि्वटर पेज पर लोगों का बधाई देने का क्रम जारी है। मऊ की जनता अपने जिलाधिकारी से बहुत कुछ उम्मीदें लगाए हुए हैं।

hind morcha news app

Most Popular