Local

अयोध्या कैन्ट रेलवे स्टेशन पर तैनात जालसाज बाबू के विरुद्ध शिकायत में फंसा, संरक्षण की भूमिका निभा रहा मंडल यूनियन का नेता

लखनऊ / उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के अन्तर्गत फैजाबाद (अयोध्या) स्टेशन पर तैनात एक बाबू का काला कारनामा इन दिनों
चर्चा का विषय बना है जिस पर यूनियन के लखन्ऊ मंडल के एक
नेता का संरक्षण बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार उक्त रेलवे स्टेशन पर रमाकांत यादव को बाबू के पद पर तैनाती है।

बताया जाता है कि इस बाबू द्धारा दो महिला कर्मी से अभद्रता किया जा चुका है इस मामले को महिला कर्मी ने विभाग के उच्च अधिकारियों को अवगत कराया था। इसके अलावा विभाग के ही एक कर्मचारी की शिकायत पर इनकी अनियमित नियुक्ति को लेकर मामले को विभाग द्धारा गम्भीरता से लेकर जांच चल रही है। यही नहीं दोषी पाये जाने पर इनके विरूद्ध स्थानांतरण की कार्यवाही भी की गयी है।

विभागीय सूत्रों के अनुसार शिकायत के अनुरूप नियुक्ति में अनियमितता भी उजागर हुई है। इधर उक्त बाबू को बचाने के लिए लखनऊ मंडल के यूनियन के एक नेता अपने प्रभाव से रमाकांत यादव बाबू का स्थानांतरण बगैर संबंधित स्थान पर पदभार ग्रहण किये ही निरस्त भी करवा दिया और दूसरे जगह के लिए आदेश भी निर्गत करवा दिये हैं।

लोगों का कहना है कि यदि निष्पक्ष जांच कराई गयी तो रमाकांत यादव को जेल तो जाना ही होगा साथ ही अब तक विभाग से लिए वेतन की रिकवरी भी देना पङेगा। लोगों ने बताया कि यह तो रमाकांत यादव का कारनामा है इसके पहले इनके बाप राम मूर्ति यादव भी कम नहीं थे जिनके द्धारा रमाकांत की नौकरी में जालसाज़ी से बेहतर योगदान दिया गया है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker