Wednesday, January 19, 2022
HomeLocalअमेठी में ब्रिटेन से लौटे पति-पत्नी ओमिक्रोन पॉजिटिव, यूपी में एक दिन...

अमेठी में ब्रिटेन से लौटे पति-पत्नी ओमिक्रोन पॉजिटिव, यूपी में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 552 नए केस

लखनऊ, । वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर भी उत्तर प्रदेश में तेजी से गति पकड़ रही है। इसके साथ ही ओमिक्रोन के भी केस बढ़ रहे हैं। अमेठी में बीते दिनों ब्रिटेन से लौटे पति-पत्नी के ओमिक्रोन पॉजिटिव होने से जिले में खलबली मची है। इसी बीच प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 552 नए केस भी सामने आए हैं।

अमेठी के पति-पत्नी बीती 18 दिसंबर को ब्रिटेन से लौटे थे। इनमें ओमिक्रोन की पुष्टि होने पर एलएनजेपी हास्पिटल नई दिल्ली में दस दिन तक आइसोलेट रहे। इसके बाद अमेठी पहुंचने पर दोबारा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की जांच की दो दोनों ही ओमिक्रान पॉजिटिव हैं।

अमेठी में भेटुआ के एचएएल गेट सामने के मकान में रहने वाले दंपति के ओमिक्रोन पाजिटिव होने पर स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आस-पास के लोगों में खलबली मची है। चिकित्सकों की टीम मौके पर पहुंच सेंपल लेकर जांच के लिए भेजा। जांच में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पति-पत्नी को आइसोलेट करने के साथ ही जरूरी दवाएं भी उपलब्ध करा दी गई हैं।

मुंशीगंज के कोरवा निवासी अमित कुमार सिंह व उनकी पत्नी अर्पिता सिंह यूनाइटेड किंगडम में रहते हैं। दोनों बीती 18 दिसंबर को दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे तो चिकित्सकों ने दोनों के सैंपल को जांच के लिए भेजा। ओमिक्रोन पाजिटिव होने के बाद इनको लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में दस दिन तक भर्ती किया।

इसके बाद यह दोनों 28 दिसंबर को एचएएल कोरवा के अपने घर पहुंचे तो भेटुआ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच पति-पत्नी की सेंपलिंग कर जांच के लिए भेज दिया। एक जनवरी की देर शाम दोनों की रिपोर्ट ओमिक्रोन पाजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम एक्टिव हो गई।

स्वास्थ्य विभाग की टीम घर पहुंच दोनों लोगों को होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी। इसके साथ ही जरूरी दवा देने के साथ इनको कोविड-19 नियमों का पालन करने का निर्देश दिया। भेटुआ सीएचसी प्रभारी अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि कोविड-19 के जरूरी नियम बता दिए गए हैं। इन दोनों को होम आइसोलेशन पर रखा गया हैं।

बुखार, खांसी, बदहजमी जैसे कोई लक्षण नहीं हैं। अगर ऐसा होता है तो जानकारी देने के लिए कहा गया है। प्रदेश में अमेठी के दंपति के पाजिटिव होने के साथ ही ओमिक्रोन के कुल छह केस हो गए हैं। अमेठी से पहले रायबरेली, गाजियाबाद तथा सहारनपुर में ओमिक्रान के पॉजिटिव केस मिले थे।

प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस का संक्रमण

प्रदेश में रविवार को बीते 24 घंटे की कोरोना वायरस संक्रमण की टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद से खतरा बढ़ता नजर आ रहा है। बीते 24 घंटे में 552 नए केस मिले हैं, इनमें भी सर्वाधिक 117 केस गौतमबुद्धनगर में मिले हैं।

अब 1725 एक्टिव केस हो गए हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की तेज होती गति ओमिक्रोन के भी सक्रिय होने का संकेत दे रही है। प्रदेश में गौतमबुद्धनगर के बाद गाजियाबाद में 93, लखनऊ में 80, मेरठ में 54, आगरा में 28 तथा मेरठ में 23 नए केस मिले हैं।

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular