Local

अभाविप के कार्यकर्ताओं ने मिशनरी शिक्षण संस्थान के खिलाफ जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

हिन्दमोर्चा न्यूज महराजगंज।

महराजगंज/अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जनपद महराजगंज के कार्यकर्ताओं द्वारा तमिलनाडु के तंजावुर में सैक्रेड हार्ट नामक मिशनरी शिक्षण संस्थान में अध्ययनरत कक्षा12वीं की छात्रा लवण्या पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करने हेतु दबाव बनाने तथा मानसिक रूप से प्रताड़ित कर आत्महत्या करने व आत्महत्या के लिए उकसाने वाले मिशनरी विद्यालय प्रशासन व शिक्षकों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने के सन्दर्भ में जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी महराजगंज को ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन सौंपने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान विद्मार्थी परिषद के जिला संगठन मंत्री संदीप स्वरुप जी ने तमिलनाडु के तंजावुर में मिशनरी शिक्षण संस्थान में कक्षा 12वीं में पढ़ने वाली छात्रा लवण्या को श्रद्धांजली अर्पित करते हुए कहा कि पूरे देश में मिशनरी शैक्षणिक परिसरों की आड़ में धर्म परिवर्तन का गोरखधंधा चलाया जा रहा है। वह अब चलने वाला नहीं है क्योंकि आज की युवा पीढ़ी जागरूक हो चुकी है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता अपने स्थापना काल से ही छात्र-छात्राओं के माध्यम से समाजहित व समाज की समस्याओं से समाधान कराने का कार्य करता है। और जब समाज में शिक्षा ग्रहण करने के दौरान किसी शिक्षण संस्थान द्वारा किसी भी अध्ययनरत विद्यार्थी को जबरन धर्म परिवर्तन करने पर मजबूर कर हिन्दू धर्म की सनातन पद्धति से खिलवाड़ करने वाली संस्थाओं को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की बात ज्ञापन में जिलाधिकारी महराजगंज से कही और यदि ऐसा सम्भव न हुआ तो जनपद महाराजगंज- गोरक्षप्रान्त सहित पूरे देश में विद्मार्थी परिषद का हर एक कार्यकर्ता सामाजिक स्तर पर बड़े आन्दोलन के लिए बाध्य होगा।

इस अवसर पर विद्मार्थी परिषद के जिला संगठन मंत्री संदीप स्वरुप, जिला संयोजक मयंक मणि त्रिपाठी, नगर मंत्री विवेक जयसवाल, नितिश मिश्रा,लकी पाण्डेय, आलोक,शिवम चौबे जी उपस्थित रहे।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker