LocalUttar Pradesh

अग्निपथ पर बवालः किसी बहकावे में न आएं, सीएम योगी की युवाओं से अपील, कहा-‘अग्निवीर’ राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे

Lucknow सेना में भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की नई योजना अग्निपथ का विरोध बिहार से यूपी भी पहुंच गया है। गुरुवार को यूपी के कई जिलों में युवाओं ने प्रदर्शन किया। कुछ स्थानों पर पुलिस से झड़प भी हुई। सीएम योगी ने आंदोलित युवाओं से शांति बनाए रखने की अपील की है। सीएम योगी ने कहा कि अग्निपथ योजना आपके भविष्य को नया आयाम देगी आप किसी बहकावे में न आएं।

अपने ट्वीटर हैंडल पर सीएम योगी ने लिखा कि युवा साथियो, ‘अग्निपथ योजना’ आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी। आप किसी बहकावे में न आएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि माँ भारती की सेवा हेतु संकल्पित हमारे ‘अग्निवीर’ राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे व यूपी सरकार अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी। जय हिंद….

यूपी में अग्निपथ के विरोध में आंदोलन करीब दस जिलों तक पहुंच गया है। सबसे ज्यादा असर ट्रेन यात्रियों पर दिखाई दे रहा है। वाराणसी होकर जाने वाली 2 ट्रेनें एहतियात के तौर पर रोगी गई हैं। बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस छपरा स्टेशन पर और दिल्ली जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस को भटनी स्टेशन पर रोक कर रखा गया है। उग्र प्रदर्शन को लेकर उत्तर रेलवे के वाराणसी स्टेशन तथा पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल से आरपीएफ और जीआरपी को हाई अलर्ट किया गया है।

मेरठ और उन्‍नाव में भी ‘अग्निपथ’ के खिलाफ युवाओं ने जमकर प्रदर्शन किया। उन्‍नाव के मरहला चौराहे पर हाथ में तख्‍ती और पोस्‍टर लेकर निकले युवाओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस युवाओं को कभी समझाती-बुझाती तो कभी सख्‍ती दिखाती रही।

आगरा, अलीगढ़ में बसों में तोड़फोड़, बुलंदशहर में लाठीचार्ज किया गया। आगरा और अलीगढ़ में प्रदर्शनकारी युवाओं ने कुछ बसों में तोड़फोड़ की। बुलंदशहर और फिरोजाबाद में युवाओं को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। फिरोजाबाद में कुछ युवाओं को हिरासत में लिया गया है। बरेली में चौकी चौराहा पहुंचे युवाओं ने जमकर प्रदर्शन किया। उन्‍होंने वहां सड़क जाम कर दी। उनका कहना है कि इस योजना से न उन्‍हें फायदा होगा न देश को।

अलीगढ़ में पीएसी के बाहर युवाओं ने प्रदर्शन किया तो वहीं सोमना में युवाओ में हाइवे जाम कर दिया। जाम के बाद गाड़ियों की लंबी लाइनें लग गईं। गुस्साये युवाओं ने पहले एक टायर में आग लगाई उसके बाद बस में तोड़-फोड़ कर दी। आग और तोड़फोड़ की सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस के आते ही युवा भाग निकले। अभी तक किसी के पकडे जाने की सूचना नहीं है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker