Saturday, May 21, 2022
HomeLocalअखिल भारतीय राजभर संगठन ने विधानसभा इकाई के गठन के लिए बैठक...

अखिल भारतीय राजभर संगठन ने विधानसभा इकाई के गठन के लिए बैठक का किया आयोजन

  • राजभर समाज को एससी का दर्जा दिए जाने की संगठन के द्वारा उठाई जाएगी मांग _अखिल भारतीय राजभर संगठन जिला अध्यक्ष रामकिशोर राजभर

Rajat shrama की रिपोर्ट

अंबेडकर नगर । जलालपुर तहसील अंतर्गत अखिल भारतीय राजभर संगठन के द्वारा विधानसभा इकाई के गठन के लिए अकबरपुर रोड स्थित हरिश्चंद्र एंड प्रेम राजभर कांप्लेक्स में बैठक का आयोजन किया गया ।
बैठक में उपस्थित राजभर समाज के नुमाइंदों द्वारा राजभर समाज की दिशा और दशा पर चिंतन करते हुए संगठन की कार्य योजना बनाई गई।

जलालपुर अकबरपुर रोड पर स्थित एक कॉन्प्लेक्स में अखिल भारतीय राजभर संगठन के राष्ट्रीय महासचिव सिया राम राजभर के नेतृत्व में हुई इस बैठक की अध्यक्षता संगठन जिलाध्यक्ष रामकिशोर राजभर ने किया ।
- Advertisement -

जिला संगठन के पदाधिकारी राम नायक राजभर, चंद्रकेश राजभर ,एडवोकेट शिवपूजन राजभर, रामसमुझ राजभर, रामचंद्र राजभर, भारत राजभर आदि की उपस्थिति में उपस्थित सदस्यों द्वारा आपसी सहमति से विधानसभा इकाई के अध्यक्ष के रूप में रोहित राजभर, उपाध्यक्ष मनोज राजभर, विनोद राजभर और अनिल राजभर, महासचिव अशोक राजभर, कोषाध्यक्ष रमेश राजभर और सचिव के रूप में ज्ञान प्रकाश, अशोक, बिंदू राजभर और राम सुरेश राजभर का मनोनयन किया गया। संगठन के संरक्षक के रूप में भदोही प्रधान राजित राम राजभर कार्य करेंगे।

- Advertisement -

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए संगठन के राष्ट्रीय महासचिव सिया राम राजभर ने राजभर समाज की दशा पर चिंतन किए जाने की जरूरत बताते हुए राजनैतिक आर्थिक और सामाजिक उन्नयन की बात की उन्होंने कहा कि देश को आजादी 15 अगस्त 1947 को मिल गई थी लेकिन राजभर समाज को असली आजादी सरदार पटेल ने वर्ष 1952 में तब दी जब इनके ऊपर से जरायम पेशा जाति का अंग्रेजों द्वारा लगाया गया ठप्पा हटाया गया।

उन्होंने कहा कि राजभर समाज काफी पिछड़ा समाज है और सरकारी सेवाओं में प्रतिनिधित्व काफी कम है जिसके लिए आर्थिक ,राजनैतिक और सामाजिक पिछड़ेपन को दूर करने के लिए संगठन को शिक्षा की अलख जगानी होगी।

वही जिलाध्यक्ष रामकिशोर राजभर ने कहा कि भाजपा सरकार से राजभर समाज को एससी का दर्जा दिए जाने की मांग को संगठन द्वारा उठाया जाएगा। इस अवसर पर विनोद, रामकिशन, चिंतामणि, रमेश समेत राजभर समाज के दर्जनों लोग मौजूद रहे।

hind morcha news app

Most Popular