Local

अंबेडकरनगर: सड़क के चौड़ीकरण एवं उच्चीकरण में बड़े पैमाने पर घोटाले का आरोप, सपा नेता ने सरकार से की उच्च स्तरीय जांच की मांग

  • मामला अकबरपुर नगर के फव्वारा तिराहे से पुलिस चौकी संघटिया तक निर्माण का

  • जांच न होने पर मामले को ले जाएंगे हाईकोर्ट – जितेंद्र सिंह

लखनऊ। प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले के अकबरपुर नगर में निर्माणाधीन करोड़ों रुपए की लागत से सडक में मानको को दरकिनार कर भारी पैमाने पर घोटाला किए जाने का मामला आया है जिसमें वरिष्ठ सपा नेता ने सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

वरिष्ठ सपा नेता ने दूरभाष पर बताया कि अकबरपुर नगर के फव्वारा तिराहे से नई सड़क होती हुए पुलिस चौकी संघटिया तक लगभग 1.45 किलोमीटर सड़क का चौड़ीकरण, उच्चीकरण एवं सुदृढ़ीकरण जिसकी अनुमानित लागत 6 करोड़ के आसपास में होना था। निर्माण कार्यदाई संस्था लोक निर्माण विभाग विभाग के जिम्मे था।

उन्होंने बताया कि इस लागत में पोल विद्युत विभाग को हटवाने और सड़क के किनारे लगे वृक्षों को कटवाने की जिम्मेदारी वन विभाग को थी। बताया कि इसमें लोक निर्माण विभाग ने पीके कंस्ट्रक्शन कंपनी को ठेका दिया है जिसके द्वारा शुरू से ही घटिया निर्माण किया जाने लगा। वर्तमान में उक्त दूरी की सड़क लगभग पूरी होने को है किंतु इसने भारी पैमाने पर अनियमितता किया गया है।

सपा नेता बताया कि सड़क का न तो प्रस्ताव के सापेक्ष चौड़ीकरण और न ही उचीकरण एवं सुदृढ़ीकरण। बताया कि नई सड़क पर दो पुलिया का निर्माण कराया जाना था, नहीं कराया गया। इस तरह से मांगों की अनदेखी कर करोड़ों रुपए का घोटाला किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस मामले को एक सामाजिक संगठन ने उठाया तो उसे दबाने के लिए संबंधित ठेकेदार और विभाग के अभियंता ने कथित मीडिया कर्मियों को प्रलोभन देकर मामले को दबवा दिया जिसके चलते कार्यदाई संस्था और ठेकेदार अपनी मंशा में कामयाब नजर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले को डीएम और सरकार को संज्ञान लेकर उच्च स्तरीय जांच कराना चाहिए। उन्होंने बताया कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो मामले को जनहित में हाई कोर्ट ले जाएंगे जिससे घोटाले का पर्दाफाश हो सके।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker