KanpurLucknow

Krishna Janmashtami 2022 : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ-भगवान ने स्वयं अवतरित होकर सबको किया कृतार्थ

लखनऊ, कर्म योग के महा नायक भगवान श्री कृष्ण के पावन प्राकट्य दिवस माह भाद्रपद के कृष्ण पक्ष अष्टमी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान को महाअवतारी बताया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को बेहद पवित्र दिन बताया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज का दिन हम सबके लिए बेहद पवित्र दिन है।

धर्म की स्थापना के लिए करीब पांच हजार पहले भगवान ने स्वयं अवतरित होकर हम सबको कृतार्थ किया था। अब प्रदेशवासी हर्षोल्लाष के साथ जन्माष्टमी का पर्व मना सकते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का धरा पर अवतरण धर्म, सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ था। श्रीकृष्ण का जन्म अधर्म, अन्याय व अत्याचार समाप्त करने की प्रेरणा देता है।

भगवान श्रीकृष्ण ने श्रीमद्भगवद्गीता के माध्यम से ज्ञान, कर्म एवं भक्ति योग का जो संदेश दिया, उसकी प्रासंगिकता शाश्वत है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सभी प्रकार की सावधानियां बरतते हुए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाने की अपील की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की सभी प्रदेश वासियों एवं श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। धर्म स्थापना, लोक-संरक्षण, शांति व सामूहिकता के प्रति अखिल विश्व-चेतना का पथ-प्रदर्शित करने वाले, यशोदानंदन, भुवन मोहन कन्हैया चराचर जगत का कल्याण करें, यही कामना है। श्रद्धा, आस्था और विश्वास से परिपूर्ण श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व का मानव जीवन में युगों-युगों से विशेष महत्व रहा है।

भगवान श्रीकृष्ण ने निष्काम कर्म अर्थात फल की इच्छा किए बिना कर्म करने का संदेश दिया है, जो आज भी हमारे जीवन में प्रासंगिक है। यह पर्व देश और समाज में सौहार्द, भाईचारे एवं एकता को और मजबूती प्रदान करेगा।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker