Kanpur

पत्नी को तलाक देकर मुझसे करो शादी…, दारोगा अनूप सिंह पर दबाव डालने वाली महिला सिपाही पर मुकदमा दर्ज, निलंबित

कानपुर। Anoop Singh Suicide Case : बिकरु कांड में पुलिस पर हुए हमले में घायल होने वाले दारोगा अनूप कुमार सिंह की बिधनू थाने से निलंबन के बाद जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या के मामले में नजदीकियां सामने आने के बाद महिला सिपाही पर आखिर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दिवंगत दारोगा की पत्नी पूनम की तहरीर पर पुलिस ने फजलगंज थाने में तैनात महिला सिपाही के खिलाफ आत्महत्या दुष्प्रेरण की रिपोर्ट लिखे जाने के साथ पुलिस आयुक्त ने उसे निलंबित भी कर दिया है। यह कार्रवाई तब की गई जब दारोगा और महिला सिपाही के कुछ वीडियो वायरल हुए हैं।

क्या हुई थी घटना

मूलरूप से जालौन के उरई ऐंट निवासी 33 वर्षीय दारोगा अनूप कुमार सिंह बिकरू कांड में पुलिस पर हुए हमले में घायल हुए थे। स्वस्थ्य होने के बाद वह ड्यूटी पर लौट आए थे और बिधनू थाने में तैनात थे। धुलाई सेंटर संचालक की पिटाई और वसूली के मामले में उन्हें निलंबित कर दिया गया था। बीती10 नवंबर को आउटर पुलिस लाइन में जहरीला पदार्थ खा लेने से उनकी हालत बिगड़ गई थी और उन्हें रीजेंसी अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया था। 14 नवंबर को उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी थी।

सामने आई थी महिला सिपाही से नजदीकियां

दारोगा की आत्महत्या को लेकर शुरुआती दौर में निलंबन का तनाव बताया जा रहा था लेकिन दो दिन बाद नया मोड़ आ गया था। दारोगा और फजलगंज थाने में तैनात महिला सिपाही शिवानी से नजदीकियां और उससे कहासुनी के बाद जहरीला पदार्थ खाने की बात सामने आई थी। महिला सिपाही से दारोगा के प्रेम संबंधों को लेकर भी अहम बातें सामने आने पर पुलिस ने जांच शुरू की थी। दारोगा अनूप के जहर खाने के बाद से ही महिला सिपाही लंबी छुट्टी लेकर चली गई थी। मामले की जांच कर रही एसीपी सृष्टि सिंह ने कई विभागीय और बाहरी लोगों के बयान दर्ज किए थे लेकिन महिला सिपाही के बयान दर्ज नहीं हो सके थे।

पहली पत्नी को तलाक देने और शादी करने का बना रही थी दबाव

दिवंगत दारोगा अनूप सिंह की पत्नी पूनम ने फजलगंज थाने में तैनात मुजफ्फनगर निवासी महिला सिपाही शिवानी लाटियान के खिलाफ आत्महत्या दुष्प्रेरण का मुकदमा दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि फजलगंज थाने में तैनात पति की महिला सिपाही शिवानी से नजदीकियां बढ़ गईं और प्रेम प्रसंग शुरू हो गया था। शिवानी लगातार पति अनूप से तलाक देकर शादी करने का दबाव बना रही थी।

झूठे मुकदमे में फंसाने की दी थी धमकी

पूनम ने बताया कि पति को अक्सर में तनाव में रहता देखकर काफी प्रयास करके पूछा तो उन्होंने सब सच बताया था। पति अनूप ने बताया था कि शिवानी ने छवि धूमिल करने की धमकी दे रही है। इसपर जब उन्होंने शिवानी से बात की थी तो उसने झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी थी। इसके बाद से पति अनूप मानसिक तनाव में थे। इससे आहत होकर उन्होंने 10 नवंबर को जहरीला पदार्थ खा लिया।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker