Jhansi

रेप के झूठे आरोप में 20 साल काटी जेल, अब शादी के दूसरे दिन ही नगदी और जेवरात के साथ फरार हुई दुल्हन

ललितपुर. उत्तर पदेश के ललितपुर जनपद में एक नई नवेली दुल्हन दूल्हे को चकमा देकर भाग गई. आरोप है कि दूल्हे ने एक लाख रुपये दुल्हन के माता-पिता को देकर मन्दिर में धार्मिक रीति-रिवाज से विवाह किया था. दुल्हन अपने साथ पचास हजार रुपये नगदी और जेवर भी ले गई. दूल्हे ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है.

बताया जा रहा है कि महरौनी कोतवाली अंतर्गत ग्राम सिलावन निवासी विष्णु तिवारी को 20 वर्ष पूर्व रेप के एक मामले में जेल भेज दिया गया था, लेकिन बाद में यह मामला झूठा निकला. विष्णु तिवारी निर्दोष होने के बाद भी 20 वर्ष तक जेल में रहे. हाईकोर्ट के निर्देश के बाद उन्हें जेल से रिहा किया गया था. यह मामला दो वर्ष पूर्व काफी सुर्खियों में भी रहा था.

ताजा घटनाक्रम के मुताबिक विष्णु तिवारी ने घर बसाने के उद्देश्य से एमपी के सागर जिले की रहने वाली राजकुमारी नामक लड़की से 22 जुलाई को एक मंदिर में धार्मिक रीति-रिवाज के अनुसार शादी की. वह नए जीवन की शुरुवात करने से पहले शनिवार को शहर के एक मंदिर में अपनी दुल्हन और उसके एक सहयोगी के साथ भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए आये थे, लेकिन दुल्हन अपने साथियों के साथ विष्णु को चकमा देकर भाग गई.

शादी के लिए लड़की के माता-पिता को दिया एक लाख रुपये

आरोप है कि विवाह से पूर्व दुल्हन के माता-पिता ने विष्णु तिवारी से एक लाख रुपये लिए थे. वहीं उसकी दुल्हन अपने साथ पचास हजार नगदी और जेवर भी लेकर भाग गई है. विवाह जैसे पवित्र बंधन के नाम पर विष्णु के साथ हुई ठगी की शिकायत उसने पुलिस अधीक्षक से भी की है.

पूरी खबर देखें
Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker