Health

Raksha Bandhan Snacks Recipes : रक्षाबंधन पर बनाएं ये स्पेशल स्नैक्स डिशेज, कम टाइम में हो जाएंगी रेडी

रक्षाबंधन पर जरूरी नहीं कि आप अपने भाई को मीठा ही खिलाएं बल्कि आप भाई को चटपटी डिशेज भी बनाकर खिला सकते हैं। खासतौर पर अगर आपका भाई खाने-पीने का शौकीन है, तो आपको कुछ स्नैक्स रेसिपीज जरूर ट्राई करनी चाहिए। वहीं, ऐसा भी नहीं है कि ये रेसिपीज सिर्फ बहनें ही भाई के लिए बना सकती हैं बल्कि भाई भी कुकिंग ट्राई करके बहनों को सरप्राइज दे सकते हैं। राखी को खास बनाने के लिए ये छोटी-छोटी बातें बहुत काम आती हैं। आइए, जानते हैं कुछ पॉप्युलर स्नैक्स रेसिपीज आइडिया-

पनीर टिक्का काठी रोल

पनीर टिक्का ज्यादातर लोगों को पसंद होता है। यहां हम आपके लिए एक ट्विस्ट के साथ एक रेसिपी लेकर आए हैं। आप पनीर टिक्का बनाकर आसानी से इसका रोल बना सकते हैं। इसके लिए जरूरी नहीं है कि आप मैदे से ही रूमाली रोटी बनाएं बल्कि आप सिम्पल गेहूं की रोटी से भी पनीर टिक्का काठी रोल बना सकते हैं।

आलू टिक्की

आलू टिक्की भारतीय स्ट्रीट फूड का दिल है। आपको उबले आलू में धनिया, मिर्च, नमक और कॉर्न फ्लोर मिलाकर इसे तल लेना है। इसमें दही, पुदीने की चटनी और मीठी चटनी मिलाएं और परोसें। इसमें उबले छोले डालकर भी खा सकते हैं। आपको अगर मीठी चटनी नहीं बनानी है, तो आप कैचअप के साथ भी इसे सर्व कर सकते हैं।

क्रिस्पी मोमोज फ्राइड

क्रिस्पी मोमोज फ्राइड मोमोज इन दिनों ट्रेंड में है लेकिन इन्हें डीप फ्राई करना सेहत के लिए हानिकारक होता है। आप मोमो को स्टीम करके इसे ऑयल लगाकर टिक्की की तरह सेंक सकते हैं। इसमें ऑलिव ऑयल या सरसों के तेल का इस्तेमाल करें। क्रिस्पी मोमोज फ्राइड आपको बेहद पसंद आएंगे।

मैगी हक्का नूडल्स

आपके पास अगर नूडल्स नहीं है, तो आप मैगी के पैकेट से भी हक्का नूडल्स बना सकते हैं। इसके लिए आपको नूडल्स को ऑयल डालकर थोड़ा-सा उबालना है और फिर सब्जियों को फ्राई करके इसमें लहसुन और अदरक का पेस्ट डालकर भून लें। नूडल्स डालकर इसमें सोया सॉस, नमक, मिर्च, काली मिर्च पाउडर डालकर पका लें।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker