Health

Corona Virus in India: भारत में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, जानें किस राज्य में मिल रहे कितने केस

नई दिल्ली । भारत में कोरोना के मामलों (Covid 19 Cases) में फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है। एक दिन बाद ही कोरोना के नए मामले 8 हजार से ज्यादा आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 8,822 नए मामले सामने आए हैं। कल यानी मंगलवार के मुकाबले आज कोरोना के मामलों में 33 फीसद से ज्यादा का इजाफा हुआ है। मंगलवार को देशभर में कोरोना के 6,594 मामले सामने आए थे।

दिल्ली में भी कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

दिल्ली में फिर से कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है। मंगलवार को 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के मामले 1000 से अधिक आए हैं। ऐसे में कोरोना की संक्रमण दर पर दिल्ली सरकार गंभीर हो गई है। सरकार ने सभी डीएम को हालात पर नजर बनाए रखने को कहा है। दिल्ल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उपराज्यपाल ने इस मसले पर निर्देश दिए हैं। उसी आधार पर मुख्य सचिव ने सभी डीएम से कार्य करने को कहा है।

उत्तरप्रदेश में भी कोरोना के मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर बढ़ रहा है। मंगलवार को कोरोना से संक्रमित 284 नए रोगी मिले। इससे ज्यादा 300 से अधिक मरीज 28 फरवरी को मिले थे। ऐसे में करीब 104 दिन बाद इतनी अधिक संख्या में मरीज मिले हैं। पिछले छह दिनों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़े हैं। नौ जून को 938 सक्रिय केस थे और अब यह बढ़कर 1510 हो गए हैं। यानी करीब 38 प्रतिशत नए रोगी बढ़े हैं।

चंडीगढ़ में भी कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

चंडीगढ़ में कोरोना की चौथी लहर दस्तक देने को दरवाजे पर खड़ी है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि शहर में बीते 24 घंटे में रिकार्ड 48 नए मरीज मिले हैं। गांव से लेकर सेक्टरों तक कोरोना संक्रमण के मरीज मिल रहे हैं। चंडीगढ़ में कोरोना के सक्रिय मरीज 238 हो गए हैं। जून के शुरुआती दो हफ्तों में कोरोना के रिकार्ड मरीज दर्ज किए गए हैं।

लुधियाना में भी बढ़ा कोरोना संक्रमण

लुधियाना में कोरोना संक्रमण बढ़ने लग गया है। रोजाना पाजिटिव आने वाले मरीजो की संख्या में इजाफ हो रहा है। बुधवार को जिले में कोरोना के 22 नए मरीजों की पुष्टि हुई। जिसमें से 17 मरीज लुधियाना और पांच मरीज दूसरे राज्यों से संंबंधित रहे। जिले में अब एक्टिव केस 97 तक पहुंच गए हैं। इससे पहले 20 फरवरी को कोरोना के 22 नए मरीज मिले थे।

महाराष्ट्र भी कोरोना में आगे

महाराष्ट्र ने मंगलवार को 2956 नए COVID19 मामले दर्ज किए, जो कल की तुलना में लगभग 80% अधिक है। राज्य ने सोमवार को 1,885 ताजा संक्रमण की सूचना दी। नए मामलों ने आज सक्रिय टैली को 18,267 पर धकेल दिया। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों से पता चलता है कि इसी अवधि में, राज्य में 2165 की वसूली और 4 मौतें हुईं।

तमिलनाडु के दैनिक मामलों में देखा गया उछाल

कोरोना के दैनिक मामलों ने मंगलवार को सकारात्मक परीक्षण करने वाले 332 लोगों के साथ तमिलनाडु में 300 का आंकड़ा पार कर लिया, जिससे मामलों की कुल संख्या 34,57,969 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि हालांकि, मरने वालों की संख्या 38,025 पर अपरिवर्तित रही। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत ने बुधवार को अपने दैनिक कोविड ​​​​-19 मामलों में एक नया स्पाइक देखा, जिसमें पिछले 24 घंटों में देश में 8,822 नए संक्रमण हुए। देश ने मंगलवार को 6,594 ताजा संक्रमण दर्ज किया, जो सोमवार की तुलना में 8,084 COVID-19 मामलों की तुलना में लगभग 18 प्रतिशत कम है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker