Saturday, January 29, 2022
HomeHealth14 बार कोरोना वैक्सीन लेने का हुआ ऐसा अंजाम, मात्र 4 हजार...

14 बार कोरोना वैक्सीन लेने का हुआ ऐसा अंजाम, मात्र 4 हजार के लिए शख्स करता था खौफनाक काम

दुनिया में पैसा कमाने के लिए लोग किसी भी हद तक चले जाते हैं. कई बार पैसों के लालच में लोग अपनी जान भी खतरे में डालने से पीछे नहीं हटते. इन दिनों कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

ऐसे में कई संस्थानों ने लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट (Buisness Of Corona Certificate) जरुरी कर दिया है. अब लोग मज़बूरी में वैक्सीन ले रहे हैं. मज़बूरी इसलिए कि कई लोगों के मुताबिक़, कोरोना की वैक्सीन जानलेवा है. ऐसे में वो वैक्सीन लेने से हिचक रहे हैं. अब जब कम्पल्सरी हो गया है तो लोग मज़बूरी में ही वैक्सीन लेने जा रहे हैं.

ऐसे ही ‘मजबूर’ लोगों की मदद के लिए कई लोग सामने आ रहे हैं. ये लोग दूसरों के नाम से रजिस्ट्रेशन करवाकर कोरोना की वैक्सीन ले रहे हैं. इसके बाद जिसके नाम से वैक्सीन ले रहे हैं, उसे सर्टिफिकेट 4 हजार रुपए तक में बेच रहे हैं.

- Advertisement -

ऐसा ही एक शख्स इंडोनेशिया से सामने आया है. ये शख्स मात्र 4 हजार में दूसरों के नाम से वैक्सीन लेकर उसे सर्टिफिकेट बेचता था.रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इंडोनेशिया में रहने वाले इस शख्स का नाम अब्दुल रहीम है. ये शख्स इंडोनेशिया के साउथ सुलावेसी का रहने वाला है. इस शख्स ने अभी तक कुल 16 कोरोना वैक्सीन लिया है.

- Advertisement -

इसमें से 2 डोज शख्स ने अपने नाम से लिया है बाकी दूसरों के नाम से लिया गया है. मामला सामने आने पर पता चला कि ये शख्स दूसरों के नाम से वैक्सीन लेता था और फिर उसका सर्टिफिकेट पांच सौ से लेकर चार हजार तक में बेचता था.

मामला सामने तब आया जब रहीम ने वीडियो बनाकर लोगों के सामने ये ऑफर रखा. उसने खुलेआम वीडियो बनाया और उसमें कहा कि अगर कोई और बिना इंजेक्शन लगाए उसका सर्टिफिकेट चाहता है तो उससे कॉन्टेक्ट करे.

देखते ही देखते रहीम का वीडियो वायरल हो गया. अब मामला लोकल पुलिस के पास चला गया है. देश के इंफेक्शियस डिजीज लॉ के तहत रहीम को अरेस्ट कर लिया गया है. अब जब ये वीडियो वायरल हुआ है तब जाकर ये बात सामने आई है कि रहीम ऐसा करने वाला इकलौता शख्स नहीं है. इंडोनेशिया में ऐसे कई लोग हैं जो इस तरह के कारनामे कर सर्टिफिकेट बेच रहे हैं.

hind morcha news app

Most Popular