Health

08 वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का जिला स्पोर्ट स्टेडियम में हुआ भव्य आयोजन

08 वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का जिला स्पोर्ट स्टेडियम में हुआ भव्य आयोजन.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज.

  • जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के समस्त पुलिस/प्रशासनिक अधिकारी/कर्मचारी, छात्र-छात्राओं एवं गणमान्य नागरिकों के साथ किया योगाभ्यास.

 

महराजगंज: दिनांक 21.06.2022 को जिलाधिकारी  सत्येंद्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक महराजगंज डा. कौस्तुभ द्वारा ‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ की भावना के अनुरूप 8वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर छत्रपति शाहूजी स्पोर्ट्स स्टेडियम महराजगंज में जनपद के समस्त पुलिस/प्रशासनिक अधिकारी/ कर्मचारियों, छात्र-छात्राओं, गणमान्य नागरिकों के साथ योगाभ्यास किया गया एवं योग दिवस को एक उत्सव के रूप में मनाया गया ।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा सामूहिक रूप से योगाभ्यास के माध्यम से मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने का संदेश दिया गया। योग करने से मन को शांति मिलती है तथा सकारात्मक व रचनात्मक दिशा में कार्य होने के साथ ही नई ऊर्जा का संचार होता है। योग द्वारा न सिर्फ बीमारियों का उपचार किया जाता है, परंतु इसे अपनाकर कई शारीरिक और मानसिक कमियों को भी दूर किया जा सकता है, स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योग को जीवन में अपनाना जरूरी है, तन और मन दोनों को सेहतमंद बनाए रखने के लिए नियमित रूप से दिनचर्या में योगासनों को शामिल करके लाभ प्राप्त किया जा सकता है।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्रधिकारी गण के साथ ही रिजर्व पुलिस लाइन के समस्त पुलिस कर्मी, पुलिस कार्यालय एवं कलेक्ट्रेट के समस्त स्टाफ के साथ-साथ जनपद के संभ्रांत व्यक्ति एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे ।

इसी क्रम में अष्टम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जनपद के समस्त थाना/चौकियों पर भी संबंधित थाना/चौकी प्रभारी के नेतृत्व में सामूहिक रूप से योगाभ्यास का आयोजन किया गया।

 

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker