Monday, May 16, 2022
HomeHealthस्कूलों में कोरोना का कहर, 72 घंटे में 35 छात्र और टीचर्स...

स्कूलों में कोरोना का कहर, 72 घंटे में 35 छात्र और टीचर्स हुए संक्रमित

दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में छात्रों के संक्रमित पाए जाने के बाद कुछ कक्षाएं ऑनलाइन शुरू की गयी है जबकि कुछ कक्षाएं प्रत्यक्ष रूप से संचालित की जा रही है हालांकि,अभिभावकों ने कक्षाएं बंद करने की मांग
स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को नोएडा और गाजियाबाद के स्कूलों से 12 और कोविड मामलों की पुष्टि की है। इसके बाद एनसीआर में पिछले 72 घंटों में कोरोना संक्रमित छात्रों और शिक्षकों की कुल संख्या लगभग 35 तक पहुंच गई है। माता-पिता के संघों ने दावा किया कि ज्यादातर स्टूडेंट्स में लक्षण दिखने के बाद घर पर टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है।

हालांकि इस बात की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद के वसुंधरा के सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल में सामने से आया है, जिसमें प्रेरेंट्स ने क्लास 10 के एक स्टूडेंट के पॉजिटिव टेस्ट के बारे में सूचित किए जाने के बाद रविवार तक ऑफ़लाइन कक्षाएं निलंबित कर दी गई हैं।

स्कूल की निदेशक और प्रधान अध्यापक शालिनी नांबियार ने कहा, ‘मैं उन पेरेंट्स को धन्यवाद करती हूं जिन्होंने हमें सूचित करने में तत्परता दिखाई। एहतियात के तौर पर स्कूल प्रबंधन ने बुधवार को 17 अप्रैल तक स्कूल बंद करने का फैसला किया। हम स्थिति का आकलन करेंगे और सोमवार को स्कूल (ऑफलाइन कक्षाओं के लिए) को फिर से खोलने का फैसला करेंगे।
- Advertisement -

बता दें कि स्टूडेंट्स के साथ-साथ टीचर्स के बीच कोविड के मामले सामने आने के बाद खेतान (नोएडा), केआर मंगलम और सेंट फ्रांसिस (दोनों गाजियाबाद) के बाद एनसीआर में इस सप्ताह कैंपस की कक्षाओं को बंद करने वाला यह चौथा स्कूल है।

- Advertisement -

दिल्ली से सटे नोएडा- गाजियाबाद के स्कूली छात्रों में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। पिछले चार दिन में कोरोना से 35 छात्र और शिक्षक के रूप में नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है और निजी स्कूलों को एडवाइजरी जारी की है।

बता दें कि दो साल बाद दिल्ली में अप्रैल महीने के नए शैक्षणिक सत्र में सभी स्कूल पूरी क्षमता के साथ छात्रों के लिए खुले थे। दिल्ली में अब बीते कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं एक निजी स्कूल के प्रधानाचार्य ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि जब से एनसीआर के स्कूलों में बच्चों के कोरोना संक्रमण के मामले आए उसके बाद से बच्चों की उपस्थिति में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है।

hind morcha news app

Most Popular