Health

लौंग का यह उपाय चुटकियों में बदल देगा आपकी किस्मत, दूर होगी आर्थिक तंगी और बनेंगे धनवान

Laung ke Totke: हिंदू धर्म में कई रीति रिवाजों और धार्मिक कार्यों में लौंग का विशेष महत्व है. अक्सर पूजा-पाठ के दौरान लौंग का जोड़ा चढ़ाया जाता है जो कि शुभ माना गया है. वहीं ज्योतिष में भी लौंग के कुछ उपाय (Vastu Tips) आपके जीवन में बड़ा बदलाव ला सकते हैं. अक्सर लोग बहुत मेहनत करते हैं लेकिन (Laung Ke Upay) उन्हें फल नहीं मिलता और जीवनभर आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है. ऐसे में लौंग (Vastu Tips For Money) का यह सरल उपाय धन प्राप्ति के लिए बेहद ही लाभदाय साबित होगा
धन प्राप्ति के लिए अपनाएं ये उपाय

इसके लिए सबसे पहले एक कांच की प्याली में नमक भरकर उसके अंदर पांच लौंग डाल दें. ऐसा करने से घर में सकारात्मकता आती है और मां लक्ष्मी का वास होता है. मान्यता है कि जिस घर में मां लक्ष्मी वास करती हैं वहां कभी धन से जुड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता.

अमावस्या या पूर्णिमा की रात में 11 या 21 लौंग कपूर के साथ जलाएं. इसे जलाते समय मां लक्ष्मी का स्मरण करें. ऐसा करने से रूका हुआ धन वापस आ जाता है.

यदि आप किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलते समय दो लौंग मुंह में रख लें. इससे आपको कार्य में सफलता मिलेगी.

मंगलवार के दिन ​हनुमान के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं और उसमें लौंग का जोड़ा डालें. साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करें.

शुक्रवार के दिन लाल कपड़े में 5 कौड़ियां और 5 लौंगे बांध लें. इसके बाद पोटली बनाकर उसे अपनी तिजोरी रख दें. कहा जाता है कि ऐसा करने से धन में बरकत होती है और सफलता मिलती है.

पूरी खबर देखें
Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker