Gorakhpur

महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर हल्ला बोलेगी कांग्रेस, ब्लाक स्तर पर आयोजित होगा चौपाल

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश कांग्रेस हल्ला बोल कार्यक्रम के जरिये महंगाई और बेरोजगारी को मुद्दा बनाकर वह जनता के बीच जाने की तैयारी कर रही है। ब्लाक और न्याय पंचायत स्तर पर आयोजित चौपाल कार्यक्रम में ग्रामीणों को इकट्ठा कर महंगाई के साथ ही बढ़ती बेरोजगारी के कारणों को बताया जा रहा है। भाजपा की केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की गलत नीतियों को इसके लिए जिम्मेदार बताते हुए कांग्रेसी सभी ग्रामीणों को एकजुट करने की कोशिश में जुटे हैं।

23 अगस्त तक ब्लाक और न्याय पंचायत स्तर पर कांग्रेस का हल्ला बोल कार्यक्रम

चौपाल में कांग्रेसी वर्ष 2014 से पहले पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की कीमतों का हवाला देने के साथ ही दाल, चावल, गेहूं और रसोई की अन्य वस्तुओं की तब की कम कीमतों को बता रहे हैं। पेट्रोल तब 72 रुपये और डीजल 55.48 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा था। 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 410 रुपये थी। अब पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हो चुका है। कांग्रेसी महंगाई के लिए केंद्र की गलत नीतियों के साथ ही बड़े उद्यमियों के हित में सभी योजनाएं बनाने का आरोप लगाकर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में जुटे हैं।

जनता के बीच जा रहे हैं कांग्रेसी

खेती की बढ़ती लागत और उपज का कम मूल्य मिलने की भी कांग्रेसी जानकारी दे रहे हैं। महंगाई के साथ ही बढ़ती बेराेजगारी को मुद्दा बनाकर कांग्रेस युवाओं को पार्टी से जोड़ना चाहती है। यही वजह है कि भले ही कांग्रेस नेतृत्व महंगाई को सबसे बड़ा मुद्दा बताकर लगातार हमलावर है लेकिन हर मंच पर युवाओं को नौकरी का मामला छाया रहता है। कांग्रेसी लोगों से सवाल करते हैं, ‘आपके परिवार में किसी बेरोजगार युवक को नौकरी मिली’ तो जवाब में नहीं की आवाज उनको सुकून देती है।

भीड़ न जुटना कांग्रेस के लिए चिंता का सबब

कांग्रेस 17 से 23 अगस्त तक हल्ला बोल कार्यक्रम चला रही है। इस कार्यक्रम से जन-जन को जोड़ने के लिए ज्यादा से ज्यादा स्थानों पर चौपाल भी लगाया जा रहा है। हालांकि चौपाल में अपेक्षित भीड़ का न जुटना कांग्रेस पदाधिकारियों के लिए चिंता का सबब है। चौपाल के पहले कांग्रेसी लोगों को लगातार कार्यक्रम में पहुंचने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं।

कांग्रेस का महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ हल्ला बोल कार्यक्रम पूरी तरह सफल है। गांव से लगायत महानगर तक लोगों भाजपा सरकार से नाराज हैं। कांग्रेस के कार्यक्रम से लोग तेजी से जुड़ रहे हैं। वर्ष 2024 में कांग्रेस सरकार बनाएगी।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker