CrimeGorakhpur

थानेदार ने जमीन पर कब्‍जा द‍िलाने के ल‍िए मांगा एक लाख रुपये, आड‍ियो वायरल हुआ तो एसपी ने क‍िया सस्‍पेंड

सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज थाना प्रभारी के खिलाफ वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए एसपी अमित कुमार आनन्द ने थाना प्रभारी सूर्यभान सिंह को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच सीओ सदर प्रदीप यादव को सौंपी है। इस घटना की पूरे ज‍िले में चर्चा है। हलांक‍ि न‍िलंबि‍त थानेदार पूरे मामले को फर्जी बता रहे हैं।

यह है मामला

इटवा थानाक्षेत्र के राजपुर का निवासी ने अपना नाम रवीन्द्र शुक्ला बताते हुए दावा किया था कि उक्त आडियो डुमरियागंज के कोतवाल का है। उन्होंने एक जमीन पर निर्माण कार्य कराने के एवज में उनसे डेढ़ लाख रुपये मांगे, उन्होंने व्यवस्था करके एक लाख रुपया दिया। लेकिन काम नहीं हुआ और अब पैसा वापस मांगने पर टालमटोल कर रहे हैं।

पीड़ित ने लगाया यह आरोप

पीड़ित का आरोप है कि जमीन पर मकान निर्माण में कुक लोग बाधा डाल रहे थे। जब वह कचहरी में गए तो उन्हें कुछ लोगों ने मारा पीटा। मौजूद अधिवक्ताओं ने बीच बचाव किया। जब थानेदार से मिले तो धन की मांग की गई। उसने एक दरोगा व कुछ पुलिसकर्मियों के सामने उसने एक लाख रुपये थानेदार के आवास पर दिया। अब न तो वह पैसा वापस कर रहे हैं न ही मकान के निर्माण में सहयोग कर रहे हैं।

आड‍ियो का कोतवाल ने फर्जी बताया

आडियो व व्यक्ति के बयान वाले वीडियो के वायरल होने पर चर्चाओं का बाजार गर्म था। कोतवाल सूर्यभान सिंह ने कहा था कि आडियो फर्जी है। उक्त व्यक्ति बंजरहवा में निर्माण करवा रहा था, शांति भंग का खतरा था, इसलिए उसका भवन निर्माण कार्य रोक दिया गया। अब उक्त व्यक्ति फर्जी आडियो वायरल कर मनगढ़ंत बयानबाजी कर रहा है।

वायरल आडियो और वीडियो के आधार पर एसओ डुमरियागंज को निलंबित किया गया है। मामले की जांच सीओ सदर को दी गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। – अमित आनन्द, एसपी।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker