Gorakhpur

गोरखपुर में रोडवेज की करोड़ों की जमीन को अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर

गोरखपुर,  परिवहन निगम ने जिला व पुलिस प्रशासन के सहयोग से कौड़ीराम बस स्टेशन पर हुए अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाया है। क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी और उपजिलाधिकारी कुंवर सचिन सिंह के नेतृत्व में संयुक्त टीम ने अतिक्रमण हटाया। अतिक्रमण हटने के बाद बस स्टेशन परिसर पूरी तरह खाली हो गया है। अब रोडवेज की बसों का स्टेशन परिसर में निर्धारित समय तक ठहराव हो सकेगा। पिछले कई महीने से प्रशासन इस अवैध कब्जे को खाली करवाने की तैयारी कर रहा था।

अवैध कब्जे के कारण नहीं हो पा रहा था बसों का ठहराव

अतिक्रमण के चलते स्टेशन परिसर में बसों का ठहराव नहीं हो पा रहा था। ऐसे में बसें या तो सड़क पर खड़ी होती थीं या बिना रुके आगे के लिए रवाना हो जाती थीं। स्टेशन परिसर के अंदर और सामने अतिक्रमण के चलते जाम की स्थिति बनी रहती थी। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए बस स्टेशन का कायाकल्प कराया जाएगा।

नया बस स्टेशन बनाने की तैयारी

नए बस स्टेशन के निर्माण के लिए जल्द ही प्रस्ताव तैयार कर मुख्यालय लखनऊ को भेजा जाएगा। शासन की अनुमति मिलने के बाद स्टेशन का नव निर्माण शुरू हो जाएगा। अतिक्रमण हटाने में क्षेत्राधिकारी बांसगांव अंजनी कुमार पांडेय के अलावा निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

प्रवर्तन दल ने चलाया अभियान

नगर निगम के प्रवर्तन बल ने बुधवार को गुरुंग चौराहा से देवरिया रोड, रानीडीहा, खोराबार, दिव्यनगर आदि इलाकों में अभियान चलाया। सड़क पर गिट्टी, बालू व मौरंग रखकर कर अतिक्रमण करने वालों से 29 हजार रुपये जमा कराए। भविष्य में अतिक्रमण मिलने पर निर्माण सामग्री जब्त करने की चेतावनी भी दी। प्रवर्तन बल के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह ने बताया कि सिंघड़िया समेत अन्य इलाकों में पालीथिन के खिलाफ भी अभियान चलाया गया। पांच किलोग्राम पालीथिन जब्त कर 64 सौ रुपये जमा कराए गए।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker