Gonda

UP : शार्ट सर्किट से एचडीएफसी बैंक के एटीएम में लगी आग, 13 लाख का हुआ नुकसान

गोंडा  गुरुवार की सुबह कर्नलगंज के सकरौरा चौराहे पर स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम में शार्ट सर्किट से आग लग गई। धुआं निकलता देख आसपास के लोगों ने बैंक अधिकारियों को सूचना दी। जब तक बैंक कर्मी पहुंचते तब तक एटीएम में लगे फर्नीचर की प्लाई व अन्य उपकरण जल चुके थे। गनीमत रही कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया। इससे आग नहीं फैल सकी।

मशीन में रखी करेंसी के नुकसान के बारे में अभी कोई जानकारी बैंक अधिकारी नहीं दे पा रहे हैं। बताया जाता है कि सकरौरा चौराहे पर स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम में गुरुवार की सुबह करीब नौ बजे शार्ट सर्किट से आग लग गई। इस दौरान गोंडा-लखनऊ मार्ग पर सरकारी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों की तिरंगा यात्रा निकल रही थी।

बेसमेंट के ऊपर स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम से धुआं व आग निकलता देख लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। किसी तरह पड़ोसी के यहां से पाइप लगाकर पानी की व्यवस्था की गई। इसके बाद आग पर काबू पाया गया। धुआं होने की वजह से बैंक के अंदर नहीं जाया जा सका है। कोतवाल सुधीर सिंह व चौकी प्रभारी दिवाकर मिश्र ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया था। इससे आग नहीं फैल सकी।

एसडीएम हीरालाल का कहना है कि कैश कितना जला है। इसके बारे में कोई जानकारी नहीं हो सकी है। बैंक मैनेजर रंजीत यादव ने कहा कि करीब 13 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। इसमें फर्नीचर व अन्य सामान जले हैं। करेंसी के बारे में वह कोई जानकारी नहीं दे सके।

jagran

बेसमेंट के ऊपर संचालित हो रहे दो बैंक : सकरौरा स्थित बेसमेंट के ऊपर एचडीएफसी व सेंट्रल दो बैंक अगल बगल स्थित है। बीच में एटीएम मशीन लगी है। गुरुवार को बैंक खुलने का समय था। इसी दौरान आग लग गई। कर्मचारी बैंक नहीं पहुंचे थे। सूचना पर बैंक के अधिकारी तत्काल पहुंचे। आग पर काबू पाने के लिए कोई प्रबंध नहीं दिखा। अग्निशमन यंत्र निष्प्रयोज्य मिले हैं। इस बारे में अधिकारी जांच करने की बात कह रहे हैं। अग्निशमनदल आग पर काबू होने के बाद पहुंचा।

पूरी खबर देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker