Wednesday, January 19, 2022
HomeWhatsApp पर आया तगड़ा फीचर, कौन कर रहा आपकी बातें, DP से...

WhatsApp पर आया तगड़ा फीचर, कौन कर रहा आपकी बातें, DP से खुलेगा राज

आपके दोस्त और रिश्तेदार कब आपकी बातें कर रहे हैं, यह भला कौन नहीं जानना चाहेगा? और कितना अच्छा होगा अगर आपको इसका व्हाट्सएप नोटिफिकेशन भी मिल जाए। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने इसी तरह का एक फीचर (Whatsapp New Feature) तैयार भी कर लिया है।

मैसेजिंग एप्लिकेशन एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो उस समय आपको नोटिफिकेशन देगा, जब आपके मित्र या परिवार के लोग आपके बारे में बात कर रहे हों।
क्या है नया व्हाट्सएप फीचर?

दरअसल, व्हाट्सएप के इस नए फीचर की मदद से जब भी किसी ऐसे ग्रुप में आपका जिक्र होगा, जिसका आप हिस्सा हैं, तो आपको पता लग जाएगा। व्हाट्सएप आपको नोटिफिकेशन देगा कि किसने ग्रुप चैट में आपको मेन्शन किया है, या जवाब दिया है। इसके लिए आपके नोटिफिकेशन में उस व्यक्ति का प्रोफाइल फोटो भी दिखाई देगा।

यह ध्यान देने की जरूरत है कि यह फीचर फिलहाल केवल iOS बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है।नए साल 2022 में इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप द्वारा यह पहला बड़ा रोल आउट होगाबता दें कि फिलहाल अगर कोई आपको चैट में मेन्शन करता है, तो इसका सिर्फ टेक्स्ट अलर्ट ही मिल पाता है। वर्तमान में नया फीचर टेस्टिंग मोड में है, इसलिए संभव है कि व्हाट्सएप को नोटिफिकेशन में प्रोफाइल फोटो जोड़ने में कुछ समस्याएं आ सकती हैं।

सिलेक्टेड कॉन्टैक्ट्स से छिपाएं लास्ट सीन

इसके अलावा कंपनी एक अन्य फीचर पर भी काम कर रही है। वॉट्सऐप में अभी लास्ट सीन स्टेटस सभी यूजर्स के लिए हाइड हो जाता है। अब कंपनी एक अपडेट के जरिए इसमें बदलाव करने की तैयारी कर रही है। अपडेट आने के बाद यूजर उन कॉन्टैक्ट्स को चुन सकेंगे जिनसे वे अपने लास्ट सीन स्टेटस छिपाना चाहते हैं।

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular