Featured

Dream Interpretation: ये 4 सपने माने जाते हैं बेहद अशुभ, धन और करियर पर पड़ता है असर

Dream Interpretation: स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने शुभ और अशुभ संकेत देते हैं. सपने की जानकारी से इंसान उससे बहुत फायदा उठा सकता है. इसके अलावा सपनों के संकेत से जीवन में आने वाली मुसीबतों से बचा जा सकता है. प्रत्येक सपने का कुछ ना कुछ मतलब होता है. सपने का सेहत, धन, व्यापार आदि से गहरा कनेक्शन माना गया है. ऐसे में जानते हैं ऐसे 4 सपनों के बारे में.

सपने में कपड़े पर दाग देखना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में पीले रंग के कपड़े पर दाग या धब्बा देखना अशुभ है. ऐसे में अगर कोई सपने में पीले रंग के कपड़े पर दाग देखता है तो इसका संकेत धन की हानि से होता है. ऐसे में नींद से जागने के बाद मां लक्ष्मी को लाल वस्त्र चढ़ाना चाहिए.

एक से अधिक जानवर देखना

सपने में एक से अधिक जानवर देखना बेहद बुरा माना जाता है. ऐसा सपना सेहत बिगड़ने का संकेत देता है. इस स्वप्न के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए जगने के बाद जरुरमंदों को लाल कपड़े दान करना चाहिए.

काली बिल्ली

काली बिल्ली को अनहोनी से जोड़कर देखा जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में काली बिल्ली देखना किसी बड़ी अनहोनी का संकेत देता है. इस सपने का बुरा प्रभाव मस्तिष्क पर हो सकता है. ऐसे में इस अशुभ सपने के बुरे प्रभाव से बचने के लिए शिवजी को जल अर्पित करना चाहिए.

दरवाजे की कुंडी बंद देखना

सपने में किसी दरवाजे की कुंडी बंद देखना अशुभ संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ऐसे सपने देखने वाले लोगों के करियर में कुछ अनहोनी होने की संभावना रहती है. ऐसे में मंगलवार के दिन हनुमानजी को लाल सिंदूर चढ़ाना चाहिए.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker