Friday, January 21, 2022
Homeहरियाणा में भूस्खलन, कई गाड़ियां मिट्टी में दफन; घटनास्थल पर पहुंचे मंत्री...

हरियाणा में भूस्खलन, कई गाड़ियां मिट्टी में दफन; घटनास्थल पर पहुंचे मंत्री जेपी दलाल ने कहा – कई लोगों की हुई मौत

चंड़ीगढ़ : जम्मू-कश्मीर के कटरा में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत की दुखद खबर के बाद अब हरियाणा से दुखद खबर आई है. हरियाणा के भिवानी जिले में साल के पहले ही दिन भूस्खलन की खबर है.

यहां के तोशाम ब्लॉक में ददम माइनिंग जोन में हुए भूस्खलन के बाद यहां खनन कार्य में लगे वाहन मिट्टी में दफन हो गए हैं. इस भूस्खलन में 10 से 15 लोगों गायब हैं, जिनके मलबे में दबे होने की आशंका है.

खनन में इस्तेमाल होने वाली पोपलैंड और अन्य कई मशीनों के मलबे में दबे होने की सूचना है. हरियाणा पुलिस ने इस संबंध में जानकारी दी है कि तीन लोग घायल हैं और कई अन्य अब भी गायब हैं. दुर्घटना के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है.कृषि मंत्री जेपी दलाल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

वह राहत और बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि कुछ लोगों की मौत हुई है, लेकिन अभी स्पष्ट जानकारी नहीं दे सकता. डॉक्टरों की टीम पहुंच गई है. हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. भूस्खलन के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है.

स्पष्ट नहीं है कि यह हादसा ब्लास्ट के कारण हुआ या किसी अन्य वजह से. बचाए गए घायलों को निकालकर अस्पताल भेजा जा रहा है. बता दें कि तोशाम क्षेत्र के डाडम में बड़े स्तर पर पहाड़ खनन का कार्य होता है.

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के चलते दो महीने पहले यहां पर खनन कार्य को रोक दिया गया था. एनजीटी ने गुरुवार को ही यहां पर दोबारा खनन की अनुमति दी थी. एनजीटी से अनुमति मिलने के बाद शुक्रवार 31 दिसंबर को ही यहां पर खनन कार्य शुरू किया गया था.

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular