Featured

रॉयल एनफील्ड बना रही 350 सीसी की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल? जानिए इस पर क्या कहती है रिपोर्ट

नई दिल्ली, । इस साल 2022 में रॉयल एनफील्ड कई मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए तैयार है। इसी लॉन्चिंग में एक एंट्री लेवल मोटरसाइकिल है जिसका कोड नेम J1C1 दिया गया है। कयास लगाया जा रहा है कि ये बाइक रॉयल एनफील्ड की 350 सीसी सेगमेंट की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल होगी।

J1C1 को कथित तौर पर रॉयल एनफील्ड हंटर कहा जा रहा है। यह मोटरसाइकिल उसी 350cc इंजन के साथ आ सकती है, जो Royal Enfield Classic 350 और Royal Enfield Meteor 350 को पॉवर देती है। इस बाइक को लेकर ये भी कहा जा रहा है कि इसमें Classic के कई कंपोनेंट्स लग सकते है। रॉयल एनफील्ड की इस मोटरसाइकिल को आसान शहरी आधुनिक रेट्रो मोटरसाइकिल के रूप में पेश किया जाएगा।

जानिए क्या कहती है रिपोर्ट

रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि कंपनी एक नई एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल, जो ब्रांड की सबसे किफायती मोटरसाइकिल होगी। रिपोर्ट के मुताबिक इसकी कीमत 1.3 लाख रुपये से कम होने की संभावना है।

नई एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल को सिंगल-चैनल ABS सिस्टम के साथ डिस्क ब्रेक से लैस होने की संभावना है। एलईडी लाइट्स के बजाय J1C2 में हैलोजन लाइट्स मिल सकती हैं। बाइक में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और सिंगल सीट मिलने की उम्मीद है।

इंजन

इंजन की बात करें तो, रॉयल एनफील्ड की इस मोटरसाइकिल के इंजन के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है। कयास लगाया जा रहा है कि इसमें 346cc इंजन के साथ, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन हो सकता है, जो 19.4PS की पॉवर और 28Nm की पीक टार्क जेनरेट कर सकती है। ट्रांसमिशन की बात करें तो, इसमें 5 स्पीड गियबॉक्स होगा, जो रियर व्हील को पॉवर देगा।

रॉयल एनफील्ड की अन्य योजनाएं

Royal Enfield 3 नई 650cc मोटरसाइकिलों पर भी काम कर रही है, जिनमें Super Meteor 350, Shotgun 650 और एक ऑल न्यू 650cc क्रूजर मोटरसाइकिल शामिल है। इसके साथ ही, कंपनी एक नई 450cc एडवेंचर मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को इस साल लॉन्च कर सकती है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker