Saturday, May 21, 2022
HomeCrimeUP : शादी में खुजली वाला पाउडर डाल दुल्हन की मां से...

UP : शादी में खुजली वाला पाउडर डाल दुल्हन की मां से ज्वैलरी वाला बैग छीन ले गया चोर, ये घटना छुड़ा देगी हंसी

बांदा। शादी समारोह में जेवर या नकदी का बैग गायब होने की घटनाएं तो बहुत सुनी होंगी लेकिन ये घटना हंसी छुड़ाने वाली के साथ सतर्क करने वाली भी है। शातिर चोर ने दुल्हन की मां से नकदी-जेवर का बैग हथियाने के लिए ऐसी तरकीब लगाई, जिससे वह आसानी से अपने मंसूबों में कामयाब हो गया और उनकी आंखों के सामने से ही बैग उड़ाकर भाग निकला। घटना अतर्रा के गांधी नगर मोहल्ले के एक गेस्ट हाउस में हुई, जहां शादी समारोह का आयोजन था। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।

मैरिज हॉल में थी शादी :

बांदा के अतर्रा के मोहल्ला गांधी नगर निवासी विद्योतमा देवी ने पुत्री नंदनी की शादी तय की थी और समारोह का आयोजन बांदा रोड छात्रावास के नजदीक स्थित मैरिज हाल में किया था। तय तिथि 27 अप्रैल को गेस्ट हाउस में दुल्हन समेत रिश्तेदार व परिचित पंडाल में पहुंच गए थे, देर शाम बरात भी आ चुकी थी। पंडाल में जनाती और बराती नाश्ता कर रहे थे और बरात की अगवानी के बाद द्वारचार की रस्म अदा की जा रही थी। दूल्हे पर चावल फेंकने के बाद दुल्हन वापस कमरे आकर बैठ गई थी। पास में ही रिश्तेदारों के साथ उसकी मां विद्योतमा भी बैठी थी। विद्योतमा के हाथ में बैग था, जिसमें सोने का हार, जंजीर, झुमकी, बेसर, चांदी की दो जोड़ी पायल व चांदी के दो सिक्के समेत दो लाख रुपये और उनका मोबाइल रखा था।

खुजली वाला पाउडर डाल उड़ाया बैग :

- Advertisement -

विद्योतमा ने पुलिस को बताया कि रात करीब 11 बजे के एक युवक आया और निमंत्रण में आए पड़ोसी रवि सैनी से दुल्हन की मां से मिलने की बात कही। रवि सैनी ने सोचा कि कोई रिश्तेदार है और उन्होंने हमारी तरफ इशारा करते हुए उसे भेज दिया। वह युवक पास में आया और हाथ में लिया कोई पाउडर उसके व पास बैठी महिलाओं के ऊपर फेंक दिया। पहले तो उसकी हरकत देखकर नाराजगी हुई लेकिन कुछ देर बाद आखों में जलन और खुजली शुरू हो गई।

- Advertisement -

कुछ ही देर में खुजली बढ़ गई और असहनीय होने लगी। वह शरीर में इधर उधर खुजली करते करते और आंखों में जलन परेशान होने लगी, इस बीच युवक दोबारा आया और उनकी परेशानी का फायदा उठाकर हाथ से नकदी-जेवर वाला बैग छीनकर फरार हो गया। खुजली तेज होने की वजह से वह उसे पकड़ नहीं सकी और जबतक शोर मचाया युवक भाग निकला। घटना की जानकारी होते ही शादी समारोह में अफरा तफरी मच गई।

सीसीटीवी फुटेज से पहचान का प्रयास :

आंखों में जलन और स्नान के बाद खुजली कुछ ठीक होने पर विद्योतमा ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। लोगों ने पुलिस को बताया कि युवक ने दुल्हन की मां और आसपास बैठे लोगों पर खुजली वाला पाउडर डाल दिया था। विद्योतमा और अन्य महिलाओं के खुजली करने में व्यस्त होने पर शातिर चोर बैग छीनकर भाग गया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखकर पड़ताल की। शादी की रस्म पूरी होने के बाद विद्योतमा ने पुलिस को तहरीर दी। थानाध्यक्ष अनूप दुबे ने बताया कि शातिर चोर द्वारा खुजली वाला पाउडर डालकर बैग चोरी करने की जानकारी मिली है, तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही है।

hind morcha news app

Most Popular