Wednesday, May 18, 2022
HomeCrimeUP : राजस्व परिषद से सेवानिवृत्त निजी सचिव विवेकानंद डोबरियाल पर कसा...

UP : राजस्व परिषद से सेवानिवृत्त निजी सचिव विवेकानंद डोबरियाल पर कसा शिकंजा, अब 50 हजार का इनाम

लखनऊ। राजस्व परिषद के पूर्व निजी सचिव विवेकानंद डाेबरियाल को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। पुलिस ने आरोपित पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। आरोपित के फरार होने के बाद पुलिस अब इनाम की धनराशि बढ़ा रही है। विवेकानंद पर अब 50 हजार का इनाम घोषित किया जाएगा। डीसीपी पश्चिम सोमेन बर्मा ने इनाम की राशि बढा़ने का प्रस्ताव आगे भेज दिया है।

पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर इसकी संस्तुति करेंगे। उधर, कई दिनों से तलाश में लगी एसटीएफ को भी विवेकानंद के बारे में जानकारी नहीं मिल रही है। उत्तराखंड के कुछ इलाकों में एसटीएफ ने डेरा डाला है। हालांकि आरोपित की गतिविधि का पता नहीं चल पा रहा है। पुलिस ने रजिस्ट्री दफ्तर में कुछ दस्तावेज खंगाले हैं। अब तक की पड़ताल में कई राजस्वकर्मियों की भूमिका उजागर हुई है। पुलिस ने संदेह के आधार पर ऐसे कर्मचारियों को नोटिस भी भेजा है। अब एक-एक कर के इन कर्मचारियों से पूछताछ की जाएगी।

- Advertisement -

जमीन की खरीद फरोख्त में हेरफेर करने वाले कर्मी अब पुलिस की राडार पर हैं। पुलिस ने कुछ पीड़िताें के बारे में भी जानकारी की है, जिनके साथ फर्जीवाड़ा किया गया था। पुलिस सभी पीड़ितों से संपर्क कर उनका बयान दर्ज करेगी। गौरतलब है कि कैसरबाग कोतवाली में विवेकानंद के खिलाफ वसूली, धोखाधड़ी और कई धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई थी। इससे पहले कि पुलिस उसे गिरफ्तार करती वह भाग निकला था।

hind morcha news app

Most Popular