Monday, May 16, 2022
HomeCrimeUP : महिला कांस्टेबल को शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाता...

UP : महिला कांस्टेबल को शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा दरोगा, अब कोर्ट में किया सरेंडर

बांदा. उत्तर प्रदेश की पुलिस इन दिनों खराब कारणों से कई बार सुर्खियां बटोरती दिख रही है. कहीं पुलिसकर्मी बार बालाओं के साथ डांस करते नजर आ रहे हैं, तो कहीं ठुमके लगाते हुए शराब के जाम छलकाते दिख रहे हैं और कहीं पुलिसवालों पर थाने में ही लड़कियों के साथ बलात्कार का आरोप लग रहा. इस कड़ी में अब बांदा पुलिस का भी नाम जुड़ गया है. यहां एक महिला कांस्टेबल ने दरोगा पर शादी का झांसा देकर के शारीरिक संबंध बनाने और दुष्कर्म करने का आरोप लगाया, जिसके बाद आरोपी दारोगा ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया.

यह मामला बांदा जनपद के बबेरू थाना क्षेत्र का है, जहां तैनात दरोगा शिवाजी मौर्य सुर्खियों में हैं. शिवाजी मौर्य पर आरोप है कि उन्होंने अपने ही पुलिस विभाग की महिला कांस्टेबल के साथ शादी का झांसा देकर लंबे समय तक शारीरिक संबंध बनाए और उसके बाद लड़की को धोखा देकर दूसरी जगह शादी कर ली. इसके बाद पीड़िता कांस्टेबल ने पूरे मामले की शिकायत संबंधित थाने और उच्च अधिकारियों से की है.

पुलिसवाले की इस हरकत पर बांदा पुलिस विभाग के अधिकारी भी कुछ समय तक चुप्पी साधे रहे और मामले में लीपापोती करते रहे, लेकिन महिला कांस्टेबल ने भी आरोपी दरोगा को सजा दिलाने की ठान ली थी. इसके बाद महिला कांस्टेबल की तहरीर पर दारोगा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया.
- Advertisement -

महिला कांस्टेबल की इस ओर से दर्ज शिकायत से कहा गया है, ‘दारोगा शिवाजी मौर्य ने शादी का वादा करके लंबे समय तक शारीरिक संबंध बनाता रहा. इसके बाद दरोगा का तबादला बांदा जनपद के बबेरू कोतवाली में हो गया और उसी दौरान दरोगा ने शादी भी कर ली.’ महिला कांस्टेबल के मुताबिक, जब उसे यह बात पता चली तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई और उसने इसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों को दी.

- Advertisement -

पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया, जिसके बाद से आरोपी दरोगा फरार था. अब दरोगा ने 70 दिन बाद खुद कोर्ट में जाकर सरेंडर कर दिया है. कोर्ट ने आरोपी दरोगा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

hind morcha news app

Most Popular