Monday, May 16, 2022
HomeCrimeUP : फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, ग्राम समाज की जमीन पर...

UP : फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, ग्राम समाज की जमीन पर बनीं सपा नेता की दस दुकानें धराशायी

कन्नौज । जलालाबाद क्षेत्र में ग्राम पंचायत की जमीन पर सपा नेता द्वारा अवैध रूप से बनाई गईं दस दुकानों को जिला प्रशासन ने बुलडोजर से गिरवा दिया। दुकानों को गिराने की कार्रवाई समय पुलिस फोर्स भी मौजूद रहा। पूरे क्षेत्र में बाबा के बुलडोजर को लेकर चर्चा बनी रही, वहीं सरकारी जमीन पर कब्जा कर निर्माण कराने वालों में खलबली मच गई है।

यूपी में दोबारा भाजपा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों पर तेजी से कार्रवाई हो रही है। लोगों के बीच बाबा के बुलडोजर को लेकर चर्चा भी तेजी से फैल रही है। लोग कह रहे हैं कि बाबा का बुलडोजर अब कन्नौज में भी गरज रहा है। बुधवार को बाबा बुलडोजर जलालाबाद में तिलपई डिगसरा ग्राम पंचायत में चला।

यहां जीटी रोड के किनारे दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर के पास तिलपई डिगसरा ग्राम पंचायत की जमीन है। इस जमीन पर सपा सरकार में पूर्व जिला पंचायत सदस्य रजनीकांत यादव ने मार्केट का निर्माण कराया था। वर्ष 2017 में भाजपा की सरकार बनने पर तिलपई निवासी रमेश चन्द्र यादव ने शिकायत उच्चाधिकारियों से की थी। तब कुछ दिन जांच होने के बाद मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। दोबारा योगी सरकार बनने पर कुछ लोगों ने शिकायत सांसद सुब्रत पाठक व समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण से भी की थी।

- Advertisement -

इसके बाद उच्चाधिकारियों के आदेश पर मंगलवार को नायब तहसीलदार कानूनगो व लेखपाल की टीम ने मौके पर जाकर जांच की थी। जमीन की पैमाइश करके जांच रिपोर्ट एसडीएम सदर उमाकांत तिवारी को सौंप दी थी। एसडीएम के आदेश पर बुधवार को नायब तहसीलदार भूपेंद्र विक्रम सिंह, कानून गो अरुण, लेखपाल दुर्गेश गुप्ता टीम के साथ बुलडोजर लेकर पहुंचे। उनके साथ ही कोतवाली प्रभारी राजकुमार, चौकी प्रभारी मुनेश बाबू फोर्स के साथ पहुंचे। जिला प्रशासन की टीम ने अवैध रूप से बनीं 10 दुकानों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया।

hind morcha news app

Most Popular