Tuesday, May 17, 2022
HomeCrimeUP : प्रेमी से शादी की जिद पर अड़ी थी बहन, सुबह-सुबह...

UP : प्रेमी से शादी की जिद पर अड़ी थी बहन, सुबह-सुबह ही पहुंची अपने प्रेमी के घर फिर भाई ने किया ये हाल…

मुरादाबाद। Honor killing in Moradabad : मुरादाबाद में बुधवार की सुबह-सुबह इज्जत की खातिर एक भाई ने अपनी सगी बहन की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। मामला मुरादाबाद जनपद के भोजपुर थाना क्षेत्र के रानीनागल गांव का है। किशोरी सुबह-सुबह ही अपने प्रेमी के घर पहुंच गई और शादी करने की जिद करने लगी। इस पर प्रेमी के पिता ने उसके घर वालों को सूचना देकर बुला लिया। किशोरी के पिता मौके पर पहुंचे तो बेटी की हरकत देख गुस्से में आ गए। तुरंत अपने बेटे को उसे रास्ते से हटाने के लिए कहा। इस पर किशोरी के भाई ने कुल्हाड़ी से उसके सिर और गर्दन पर कई वार कर दिए। इससे उसकी मौत हो गई।

बुधवार की सुबह सवेरे हुई हत्या की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों के अनुसार गांव रानीनागल की रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी नीलम पुत्री सुभाष कश्यप का पास के ही युवक मोहित यादव से लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। चोरी-छुपे चल रहे प्रेम प्रसंग की परिवार वालों को भनक लगी तो उन्होंने बंदिशें लगा दीं।

इस बीच बुधवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे किशोरी नीलम प्रेमी मोहित यादव के घर पहुंची और शादी करने के लिए कहने लगी। मोहित के परिवार वालों ने उसे काफी समझाया और घर जाने के लिए कहा लेकिन, वह नहीं मानी और शादी की जिद पर अड़ी रही। इस पर मोहित यादव के पिता ने नीलम के पिता सुभाष को फोन करके घर बुला लिया।

- Advertisement -

सुभाष अपने बेटे मोहित कश्यप और अन्य लोगों के साथ मोहित यादव के घर पहुंचे। बेटी को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी। इस पर गुस्से में आए सुभाष ने अपने बेटे और नीलम के भाई मोहित कश्यप को इसे खत्म करने के लिए कह दिया। इस पर मोहित ने पास में रखी कुल्हाड़ी उठा ली और अपनी बहन नीलम के सिर व गर्दन पर कई वार कर दिए। इससे नीलम की मौके पर ही मौत हो गई।

- Advertisement -

ग्राम प्रधान के पति की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल में जुट गई। नीलम के पिता सुभाष सिंह और प्रेमी युवक मोहित यादव के पिता वीरभान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दोनों से घटनाक्रम के बारे में पूछताछ की जा रही है।

hind morcha news app

Most Popular