Wednesday, May 18, 2022
HomeCrimeUP : पुलिस से न्याय मांगने पहुंची किशोरी से थानाध्यक्ष समेत 6...

UP : पुलिस से न्याय मांगने पहुंची किशोरी से थानाध्यक्ष समेत 6 दरिंदों ने किया गैंगरेप, एफआईआर, एक गिरफ्तार

ललितपुर. उत्तर प्रदेश में पुलिस के चरित्र पर एक ​बार फिर दाग लगा है. ललितपुर में न्याय मांगने के लिए गई एक नाबालिग लड़की के साथ थानाध्यक्ष द्वारा दुष्कर्म किये जाने का आरोप सामने आया है. घटना के बाद से आरोपी थानाध्यक्ष अपने ही थाने से फरार हो गया है. पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद थानाध्यक्ष समेत छह लोगों के खिलाफ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके साथ ही थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई है.

बताया गया है कि थाना पाली अंतर्गत कस्बे की ही निवासी एक लड़की का 22 अप्रैल को चार युवकों ने अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. आरोपियों के चंगुल से छूटकर जब पीड़िता थाने में न्याय की गुहार लगाने पहुंची तो उसको न्याय देने की जगह उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा. आरोप है कि वहां मौजूद थानाध्यक्ष तिलकधारी सरोज ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया.

एसपी ने पीड़ित की आपबीती सुनते ही लिया एक्शन

- Advertisement -

इस घटना के बाद पीड़िता पुलिस अधीक्षक के पास पहुंची और उन्हें अपनी आपबीती सुनाई. पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद आरोपी थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही थानाध्यक्ष तिलकधारी सरोज समेत 6 लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. घटना के बाद से आरोपी थानाध्यक्ष फरार हो गया है.

एक आरोपी को किया गिरफ्तार

- Advertisement -

इस घटना के बाद एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस मामले में कार्रवाई के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं. शेष आरोपियों की भी जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप

वहीं इस पूरे मामले में एक सामाजिक संस्था (चाइल्ड केयर) की भी भूमिका सराहनीय रही है. दुष्कर्म की इस घटना के बाद से पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा है. न्याय मांगने पहुंची किशोरी के साथ पुलिस के शर्मनाक बर्ताव को लेकर लोगों में भी रोष दिखा है. इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की गई है.

hind morcha news app

Most Popular