Crime

UP : डॉक्टर ने क्लीनिक पर इलाज करवाने आई महिला से किया डिजिटल रेप, जानें क्या है मामला

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक डॉक्टर को डिजिटल रिपे के आरोप में अरेस्ट किया है. क्लीनिक प्र इलाज कराने आई महिला के साथ कथित रूप से ‘डिजिटल रेप’ करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने बताया कि थाना फेस-2 क्षेत्र के भंगेल गांव में क्लीनिक चलाने वाले एक डॉक्टर को उसके यहां इलाज कराने आई महिला के साथ कथित रूप से ‘डिजिटल रेप’ करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

थाना फेस-2 प्रभारी निरीक्षक परमहंस तिवारी ने बताया कि आरोपी की पहचान भंगेल गांव में क्लीनिक चलाने वाले डॉक्टर सचिन के रूप में की गई है.

थाना प्रभारी ने बताया कि एक महिला सचिन से उपचार करवाने आई और उसने महिला का चेकअप करने के बहाने उसके निजी अंगों के साथ छेड़छाड़ की. गौरतलब है कि किसी भी महिला की मर्जी के बगैर उसके निजी अंगों में उंगली डालना, ‘डिजिटल रेप’ कहलाता है.

आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

महिला की शिकायत पर डॉक्टर के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि डॉक्टर को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

डिजिटल रेप क्या है

जब कोई आरोपी उंगली, पैर की उंगली, अंगूठे का प्रयोग करते हुए पीड़िता के प्राइवेट अंगों से छेड़छाड़ करता है, तब इसे (Digital Rape Victim Meaning in Hindi) डिजिटल रेप कहा जाता है.

ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी नोएडा में एक आर्टिस्ट पर डिजिटल रेप का आरोप लगा था. आर्टिस्ट की उम्र 81 साल थी, जबकि पीड़िता सिर्फ 17 साल की थी. आरोप था कि सात साल तक 81 साल के आर्टिस्ट ने डिजिटल रेप किया था. एक बार फिर से ऐसा मामला सामने आया है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker