CrimeLocalUttar Pradesh

UP : कोर्ट परिसर में हत्या, बच्ची से रेप के आरोपी को पीड़िता के पिता ने मारी गोली

गोरखपुर : गोरखपुर में शुक्रवार की दोपहर दीवानी कचहरी गेट पर नाबालिग से रेप के एक आरोपी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में एक शख्‍स को गिरफ्तार कर लिया है। मारे गए व्‍यक्ति का नाम दिलशाद हुसैन बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार वह बिहार का रहने वाला था। बताया जा रहा है पीड़ित लड़की के पिता ने उसकी हत्‍या की है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

कचहरी गेट पर हुए इस सनसनीखेज हत्‍याकांड से वहां मौजूद अधिवक्‍ता भड़क गए हैं। वे कचहरी की सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर सवाल उठा रहे हैं। प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार दिलशाद हुसैन कचहरी में एक वकील से मिलने आया था। इसी दौरान कचहरी के मेन गेट पर उसे गोली मार दी गई। आरोप है कि इस दौरान मौके पर कुछ पुलिसकर्मी मौजूद थे जो गोली चलते ही भाग खड़े हुए। हत्‍या के बाद एक शख्‍स को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि वो पीड़ित लड़की का पिता है।

इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस की वकीलों से बहस भी हुई। लोग घटना के वक्‍त मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों के भाग खड़े होने का आरोप लगा रहे थे। जबकि वकील कचहरी परिसर की सुरक्षा व्‍यवस्‍था का सवाल उठा रहे हैं।

जमानत पर बाहर था दिलशाद, पहली तारीख पर हुई हत्‍या

बताया जा रहा है कि मारे गया शख्‍स दिलशाद हुसैन (उम्र करीब 30 वर्ष) नाबालिग से रेप के मामले में जमानत पर बाहर था। आज उसके केस की पहली तारीख थी। कोविड प्रोटोकॉल की वजह से कचहरी परिसर में वादकारियों का प्रवेश नहीं हो रहा है। इस वजह से दिलशाद हुसैन ने अपने वकील को दोपहर 1:25 बजे फोन किया। वकील, बाहर आकर उससे मिलने वाले थे इसी दौरान लड़की के पिता की उस पर नज़र पड़ गई। दिलशाद अपने वकील का इंतजार कर रहा था। प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार लड़की के पिता ने उसे देखते ही गोली चला दी लेकिन पहली गोली मिस कर गई तो दिलशाद भागने लगा।

इसके बाद लड़की के पिता ने उसे दौड़ाकर पीछे से गोली मार दी। दिन दहाड़े सबके सामने हुई इस वारदात से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। वहां मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे। बताया जा रहा है कि इसी दौरान साइकिल स्‍टैंड पर मौजूद एक युवक ने दौड़ाकर हत्‍यारोपी को पकड़ लिया। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। बताया जा रहा है कि हत्‍यारोपी गोरखपुर के बड़हलगंज क्षेत्र का रहने वाला है जबकि मारा गया शख्‍स दिलशाद हुसैन बिहार का रहने वाला था।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Check Also
Close
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker