Saturday, May 21, 2022
HomeCrimeUP : कोर्ट का आदेश सुनकर दारोगा जी हैं हैरान-परेशान, पासपोर्ट है...

UP : कोर्ट का आदेश सुनकर दारोगा जी हैं हैरान-परेशान, पासपोर्ट है नहीं तो कैसे जाएं बांग्लादेश?

ग्रेटर नोएडा । राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां छेड़छाड़ के एक मामले में सुनवाई के दौरान जिला न्यायालय ने आरोपित को गिरफ्तार करने का वारंट जारी किया है। दरअसल आरोपित बांग्लादेश का रहने वाला है, और वह घटना के बाद से फरार चल रहा है। इसलिए कोर्ट ने पुलिस को बांग्लादेश जाने का फरमान सुनाया है।

बांग्लादेश जाने का आदेश मिलने के बाद से दारोगा जी यह नहीं सोच पा रहे हैं कि वह आखिर क्या करें? उनके पास पासपोर्ट नहीं है। ऐसे में वह कोर्ट के आदेश की अनुपालन कैसे कर पाएंगे।

- Advertisement -

आरोपित मुहम्मद हुसैन मूल रूप से बांग्लादेश का रहने वाला है। जिला न्यायालय ने नाबालिग किशोरी से छेड़छाड़ के मामले में आरोपित को गिरफ्तार करने का गैर जमानती वारंट जारी किया है। इस मामले में कोर्ट ने केस की जांच कर रहे दारोगा को बांग्लादेश जाने का फरमान सुनाया है।

यह है मामला

- Advertisement -

साल 2016 में बांग्लादेश के रहने वाले एक व्यक्ति ने नाबालिग किशोरी से छेड़छाड़ की थी। इस मामले को लेकर ग्रेटर नोएडा की बीटा दो कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। आरोपित घटना के बाद से फरार चल रहा है।

क्या होता है गैर जमानती वारंट

गैर जमानती वारंट किसी व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए न्यायालय द्वारा जारी वारंट है। इस मामले में पुलिस अधिकारी जमानत देने के लिए प्राधिकृत नहीं है। जमानत के लिए गिरफ्तार व्यक्ति को संबद्ध न्यायालय में आवेदन करना जरूरी होगा।

hind morcha news app

Most Popular